ENGLISH HINDI Tuesday, January 28, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

इनेलो ने जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

November 05, 2019 07:38 PM

सिरसा, बांसल:
इनेलो जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने आज आईएसओ के राष्ट्रीय प्रभारी अर्जुन चौटाला एवं इनेलो महिला विंग प्रदेश प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला के नेतृत्व में जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश की सरकार केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार किसानों को उनकी फसलों के दाम समर्थन मूल्य पर नहीं दे रही है, जिससे किसानों में गहरा रोष व्याप्त है तथा उनकी जेबों पर आर्थिक डाका डाला जा रहा है। ज्ञापन में आगे कहा गया है कि मिल मालिक एवं सरकार की मिली भगत से केंद्र द्वारा घोषित नरमा के समर्थन मूल्य 5450 रूपए प्रति क्विंटल खरीदने की बजाय औने-पौने दामों पर खरीद रही है ऐसा ही धान की खरीद में व्यापक रूप से धांधली की जा रही है। धान का समर्थन मूल्य 1835 रूपए केंद्र सरकार ने घोषित किया हुआ है जबकि अधिकारी वर्ग व राईस मिल मालिकों से मिलकर किसानों का धान 150 से 200 रूपए नमी के नाम पर काटकर उन्हें आर्थिक चपत लगा रहे है। ज्ञापन में सरकार द्वारा पराली जलाने के नाम किसानों पर झूठे मुकद्दमें दर्ज करने की कड़ी निंदा करते हुए इसे वापिस लेने की मांग की गई है। ज्ञापन देने से पूर्व महिला विंग प्रदेश प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ओर आईएसओ राष्ट्रीय प्रभारी अर्जुन चौटाला ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि इस झूठी व अवसरवादी गठबंधन सरकार के कारनामों को जन-जन तक पहुंचाएं कि किस प्रकार यह किसान विरोधी सरकार पराली जलाने के नाम पर किसानों को प्रताडि़त कर रही है। इनेलो सरकार की ज्यादतियों का विरोध करेगी तथा सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
देश को अधिक आईसीयू सेंटर की जरूरत: डा. जैन बेरोजगारी के खिलाफ अभियान चलाएगी हरियाणा यूथ कांग्रेस:कुंडू अतिरिक्त कार्यभार सौंपा कोरोना वायरस: चीन से पूरी दुनिया में फैलने का अंदेशा, हरियाणा में निपटने के कदम बढाए कमांडो गैंग का सक्रिय सदस्य अवैध पिस्तौल सहित काबू सवा करोड़ की गांजापत्ति सहित एक काबू श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड, पंचकूला में संस्कृत महाविद्यालय के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप ने फहराया झज्जर जिले का सबसे ऊंचा 100 फीट तिरंगा पंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्री ‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ की बैठक में 33 बिन्दुओं पर सहमति बनी