ENGLISH HINDI Tuesday, November 19, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
दादागिरी पर उतरे ओकेशन मैरिज पैलेस के संचालक,पुलिसकर्मियों व शिकायतकर्ता से मारपीट, 35 पर कटा पर्चाअवैध माइनिंग: गुंडा टैक्स को लेकर प्रशासन हरकत में, माइनिंग में लगी मशीनरी की जब्तप्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौरप्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटनपंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगायाछतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर 'दिया' ने दिया 4 शावकों को जन्मसरकार विदेशों में, यहां दरिन्दे इंसानियत का कर रहे है 'शिकार' : भगवंत मानगुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा
पंजाब

कर्मचारियों को प्रावीडेंट फंड हासिल करने के लिए नहीं देनी पड़ेगी घूस: ईपीएफओ

November 05, 2019 08:11 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार के कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (इंप्लाईज प्रॉवीडेंट फंड आर्गेनाईजेशन) के क्षेत्रिय भविष्य निधि आयुक्त राकेश कुमार ने कहा है कि कोई भी कर्मचारी अपने प्रावीडेंट फंड के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो वह बठिंडा या संगरूर में तैनात जनसंपर्क अधिकारी से सीधे संपर्क कर सकते हैं। अगर कोई कर्मचारी या अधिकारी किसी प्रकार की रिश्वत की मांग करता है तो उसकी शिकायत विभाग के कार्याल्य की ईमेल आईडी ro.bhatinda@epfindia.gov.in पर भेज सकते हैं।
गौरतलब हो कि श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार के कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा बरनाला में सर्तकता जागरूकता सप्ताह शुरु किया गया है। जिसके अंर्तगत बरनाला के ट्राईडेंट उद्योग समूह परिसर में सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें संगरूर व बरनाला के विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों से संबंधित कर्मचारियों एवं पीएफ सदस्यों ने भाग लिया। सेमीनार की अध्यक्षता क्षेत्रिय भविष्य निधि आयुक्त राकेश कुमार, सहायक भविष्य निधि आयुक्त एवं संगरूर के प्रवर्तन अधिकारी सुभाष कुमार ने की।
सेमीनार की जानकारी देते ट्राडेंट उद्योग समूह के सह-प्रबंधक रुपिंदर गुप्ता ने बताया कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन अधिकारियों ने सेमीनार के माध्यम से पीएफ सदस्यों/पेंशनरों/नियोक्ताओं को ईपीएफ की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और उन्हें हाल ही के दौरान ईपीएफओ द्वारा किए गए विभिन्न बदलाव से भी अवगत करवाया। अधिकारियों ने कहा कि इस सेमीनार का मकसद विभिन्न औद्योगिक स्थानों में काम करते मुलाजिमों को उनके अधिकार दिलाना है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दादागिरी पर उतरे ओकेशन मैरिज पैलेस के संचालक,पुलिसकर्मियों व शिकायतकर्ता से मारपीट, 35 पर कटा पर्चा अवैध माइनिंग: गुंडा टैक्स को लेकर प्रशासन हरकत में, माइनिंग में लगी मशीनरी की जब्त छतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर 'दिया' ने दिया 4 शावकों को जन्म सरकार विदेशों में, यहां दरिन्दे इंसानियत का कर रहे है 'शिकार' : भगवंत मान जददी जायदाद देखने गए व्यक्ति पर चाचा ने किया हमला मामला दर्ज होटल में युवती के सुसाइड के तार गुड़गांव के बहुचर्चित बिहार के पूर्व डीजीपी के बेटे नीरज दत्त की आत्महत्या के साथ जुड़े जमीन पर कब्जा करने के आरोप में 7 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण