ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मसले पर कोर्ट के फैसले का सम्मान करें मुसलमान भाई: मुफ़्ती मोहम्मद अनस कासमी

November 07, 2019 11:48 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मसले पर अदालत का फैसला अब कभी भी आ सकता है। इसको लेकर जमीयत उलेमा, चण्डीगढ़ ने यहां व आसपास के क्षेत्रों में रह रहे सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों को फैसले का सम्मान करने व शांति बनाये रखने की अपील जारी की है। संस्था के महासचिव मुफ़्ती मोहम्मद अनस कासमी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि देश की सर्वोच्च अदालत में पूरे मामले के सुनवाई मुक्कमल हो चुकी है व अब किसी भी दिन इस पर फैसला आ सकता है।
मुफ़्ती मोहम्मद अनस कासमी के साथ-साथ मो. मोहम्मद अज़मल ख़ान व मो. शकील अहमद कासमी (नायब सदर, जमीयत उलेमा हिन्द, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल व चण्डीगढ़) एवं मो. मोहम्मद इमरान (सदर, जमीयत उलेमा हिन्द) ने भी अपील की है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही भावना से लेते हुए इस पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी जाये चाहे यह फैसला हमारे हक़ में हो या खिलाफ़।
उन्होंने कहा कि ये समय हम सभी को शांति बनाकर धैर्यपूर्वक अल्लाह से सद्बुद्धि देने की दुआ करने का है ताकि इंसानियत, मोहब्बत एवं भाईचारे की जीत हो। हम सभी का रखवाला एक है और उसकी रज़ा में ही हम सबकी रज़ा है। उन्होंने ये भी अपील की कि सोशल मीडिया पर दिखाए जाने वाले किसी भी प्रकार के संभावित कुप्रचार अथवा शरारती तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली अफवाहों का शिकार न बनें और नहीं किसी को बनने दें। इन सभी ने कहा कि ये देश हम सबका है व हम सभी इसके संविधान की पूरी इज़्ज़त करते हैं। जिम्मेदार नागरिक होने के कारण कानून व्यवस्था बनाये रखने में हम सभी को पुलिस व प्रशासन की मदद करनी चाहिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कोरोना योद्धा के तौर पर उभरे स्टेट अवार्डी आलमजीत सिंह मान गुरुद्वारा साहिब को भेंट किया 25000 रुपये की मूल्य राशि का राशन रेजिडेंट व मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने समाजसेवियों को किया सम्मानित विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ की "पाताल लोक" के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग कोरोना- नीतियां एवं नियंत्रण चंडीगढ़ का सेक्टर 38 और सेक्टर 52 संक्रमित फ्री ज़ोन घोषित प्रवासी श्रमिकों में बाँटे खरबूजे ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित