ENGLISH HINDI Wednesday, January 22, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

नराकास पंचकूला द्वारा स्वरचित काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित

November 07, 2019 12:07 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), पंचकूला द्वारा पंचकूला में स्वरचित काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें पंचकूला स्थित केन्द्रीय सरकारी कार्यालयों से लगभग 23 प्रतिभागियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता में अधिकतर कविताएं सामाजिक कुरीतियों पर कड़ा प्रहार थी ।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यअतिथि प्रधान आयकर निदेशक, श्री राजेश टुटेजा ने कवितायें को अपनी बात कहने का एक सशक्त माध्यम बताया। उन्होंने कहा कि हिन्दी हमारी राष्ट्रीय पहचान है और यदि हम सब मिलकर प्रयास करें तो निश्चित तौर पर हिन्दी न केवल पूरे देश की संपर्क भाषा बल्कि विश्व भाषा बनकर उभरेगी।
इस अवसर पर नराकास सचिव, सुश्री संगीता वशिष्ठ ने बताया कि पंचकूला नगर राजभाषा कार्यान्वयन का गठन वर्ष 2018 में किया गया है। और समिति द्वारा दूसरी बार काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और आगामी दिनों में हिन्दी की अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
क्या मुस्लिम महिलाएँ और बच्चे अब विपक्ष का नया हथियार हैं? बीएमटीसी की प्रबंध निदेशक ने चलाई वाल्वो बस, कहीं प्रशंसा तो कहीं आलोचना जांच के दायरे में करीब 20 हजार लोग, दिल्ली पुलिस कर रही है पड़ताल भारत लहराएगा दुनिया में 5जी इंटरनेट का परचम, इसरो ने ताकतवर संचार उपग्रह किया लॉन्च जनगणना कार्य के लिए प्रारंभिक तैयारियां आरम्भः मुख्य सचिव जल होगा तो सब होगा: स्वामी चिदानन्द सरस्वती चिकित्सक को चिकित्सा ज्ञान के साथ व्यवहार कुशल होना भी जरुरी: प्रो. कांत फरवरी से अयोध्या में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ 100008 कुंडीय श्री सीताराम महायज्ञ नागरिकता संशोधन विधेयक किसी के भी विरोध में नहीं: स्वामी चिदानन्द सरस्वती गंगा नदी पर अवैध प्लेटफ़ार्म बनाने के विरोध में नगर आयुक्त को ज्ञापन