ENGLISH HINDI Sunday, February 23, 2020
Follow us on
 
पंजाब

घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा

November 08, 2019 08:01 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर
ढकोली थाना पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली की पोल खोलते हुए बेखौफ लुटेरों ने स्थानीय थाने के नज़दीक गुरू नानक नगर स्थित एक घर में दाख़िल होकर तेजधार हथियारों की नोक पर औरत को बंधक बना लिया और उसको कोई नशीली चीज़ स्प्रे कर बेहोश कर घर में से चोरी कर ली। घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे फ़रार हो गए।

सी. सी. टी. वी. कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस 

दूसरी ओर घटना की सूचना मिलते ही ढकोली पुलिस में हड़कंप मच गया, जिस के बाद पुलिस आस पास लगे सी. सी. टी. वी. कैमरों की फुटेज निकाल कर लुटेरों के सुराग ढूँढने में जुट गई है ख़बर लिखे जाने तक पुलिस को सीसीटीवी फुटेज हासिल करने में सफलता हासिल हो गई थी। पुलिस की तरफ से मामलो की जांच की जा रही है।

घटना का खुलासा उस समय हुआ, जब लुटेरों का शिकार हुई औरत की पडोसन सहेली घर आई और वह औरत को फ़र्श पर बेसुध देख कर हैरान रह गई, जिस के बाद उसने शोर मचाया। इसके बाद नज़दीक के लोग इकठ्ठा हो गए, जिन्होंने एंबुलेंस को फ़ोन किया परन्तु दो घंटे तक एंबुलेंस नहीं आई और औरत के पति के आने के बाद उसे निजी गाड़ी में स्थानिय ढकोली अस्पताल ले जाया गया जहाँ से उसे चण्डीगढ़ स्थित सैक्टर 32 के सरकारी मेडिकल कॉलेज और रैफर कर दिया गया।

लोगों ने घटना सम्बन्धित पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दे दी और पी. सी. आर. कर्मचारी मौके पर पहुँचे और मामलो की जांच की। जिस के बाद देर शाम थाना ढकोली पुलिस घटना की जानकारी लेने के लिए पहुँची। एक प्राईवेट कंपनी में काम करने वाले पीडित औरत के पति सुनील शर्मा ने बताया कि वह काम करने गए थे, जबकि 8 सालों का बेटा स्कूल गया था और उनकी पत्नी शशि कांता घर में अकेली था लुटेरे घर करीब 11: 34 पर घर में दाखिल हुए और वारदात को अंजाम दे कर 12:20 पर फ़रार हो गए।

पहले लुटेरों ने घर की बजाई घंटी, फिर दिया वारदात को अंजाम...

घटना का शिकार हुई सशी कांता नामक औरत ने बताया कि वह घर में अकेली था और घर के बाकी मैंबर काम और स्कूल गए हुए थे। इतने में 11: 30 पर घर की घंटी बजी और उसने घर का दरवाज़ा खोला तो 2 लुटेरे जिनकी उम्र 25 -26 साल थी घर अंदर दाख़िल हो गए और उनपर कुछ स्प्रे कर आँख पर हमला कर दिया और बाद में सर के पीछे किसी चीज़ के साथ हमला कर दिया। उसने शोर मचाया तो एक लुटेरे हैं तेजधार हथियार की नोक ऊपर उसको मारने की धमकी दी। घटना का शिकार हुई औरत ने बताया कि उसने जैसे ही घर का दरवाज़ा खोला तो लुटेरों ने उसकी आँख और सर के पीछे किसी तेजधार हथियार के साथ वार कर दिया, जिस कारण वह बेहोश हो गई और वारदात को अंजाम दे कर लुटेरे फ़रार हो गए। पीडित औरत के पति ने कहा कि घर में लुटेरे कि लूट कर ले गए यह अभी उन्हें नहीं पता क्योंकि वह अपनी पत्नी के इलाज के लिए अस्पताल में हैं।

सी. सी. टी. वी. कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस 

दूसरी ओर घटना की सूचना मिलते ही ढकोली पुलिस में हड़कंप मच गया, जिस के बाद पुलिस आस पास लगे सी. सी. टी. वी. कैमरों की फुटेज निकाल कर लुटेरों के सुराग ढूँढने में जुट गई है ख़बर लिखे जाने तक पुलिस को सीसीटीवी फुटेज हासिल करने में सफलता हासिल हो गई थी। पुलिस की तरफ से मामलो की जांच की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी सरकारी संस्थानों के साईन बोर्ड, सडक़ों के मील पत्थर पंजाबी में लिखे जाना अनिवार्य: बाजवा हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ सरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी