ENGLISH HINDI Saturday, July 11, 2020
Follow us on
 
पंजाब

जमीन पर कब्जा करने के आरोप में 7 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

November 15, 2019 09:38 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर
जीरकपुर के 20ओ फुट एयरपोर्ट रोड पट शताबगढ़ क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर स्थानीय पुलिस ने 7 व्यक्तियो को नामजद किया है।

जिक्रयोग है कि इस जमीन का विवाद लम्बे समय से चल रहा है जिसमें एक पंजाब पुलिस के रिटायर्ड डीजीपी का हाथ होने की बात भी कही जा रही है ।

शिकायतकर्ता अनिल कुमार शर्मा निवासी लुधियाना ने बताया कि शताबगढ़ क्षेत्र की करीब 11 एकड़ जमीन जो उन्होंने ने 2017 में गांव के लोगो से खरीदी थी उस पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अनाधिकृत तौर पर उनकी मालकियत की प्राइम जमीन पर अपने रुतबे का प्रभाव दिखा कब्जा करने की पिछले लंबे समय से कोशिश की जा रही थी जबकि जमीन सबंधी सारे पैसों की अदायगी उनकी ओर से की गई है और कानूनी तौर पर वैध कागजात भी उनके नाम पर है लेकिन कथित तौर पर रिटायर्ड डीजीपी की शह पर कुछ लोग उस पर जबरदस्ती कब्जा करना छह रहें है।

उन्होंने बताया कि बीते दिन वह और मेरा पार्टनर मेजर सिंह जब अपनी जमीन में गए तो वहां पर कुछ लोग जमीन में पानी लगा कर फसल की बुआई करने की फिराक में थे जब उनकी ओर से आरोपियों को रोकने की कोशिश की गई तो उन्होंने गाली गलौच करते हुए उनसे हाथापाई की और जान से मारने की धमकी दी, जिसकी शिकायत उन्होंने स्थानीय पुलिस को दी गई ।

जांच कर रहे एआरसी कृष्ण चंद ने बताया कि अनिल कुमार की ओर से शिकायत दी गयी थी की उनकी जमीन में गांव शताबगढ़ के 7 व्यक्ति अनाधिकृत तौर पर घुस कर कब्जा करने के फिराक में हैं। जिसके आधार पर एसएसपी मोहली के आदेशों पर 7 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी करवाई शुरू कर दी गयी है । जांच अधिकारी एएसआई कृष्ण चंद ने बताया कि अनिल कुमार की ओर एसएसपी मोहाली को शिकायत दी गई थी कि कुछ लोक उनकी मालकियत की जमीन पे जबरन कब्जा करना चाहते हैं जिस पर एसएसपी मोहली के आदेशों पर 7 व्यक्तियों को नामजद कर मामला दर्ज कर आगामी करवाई शुरू कर दी गयी है ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
लॉकर लेने को भटक रहे भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक डेराबस्सी के गाँव जवाहरपुर में चार ओर मरीज़ सामने आए आर्दश नगर में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी पंजाब सरकार ने बारहवीं, ओपन स्कूल की लम्बित परीक्षाओं को रद्द किया विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश शिरोमणि कमेटी के फ़ैसले से पंजाब के 3.5 लाख दूध उत्पादकों के पेट पर पड़ी लात: रंधावा