ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
चंडीगढ़

गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा

November 17, 2019 05:04 PM

चण्डीगढ़ : शनिवार को सेन्चुरी पब्लिक स्कूल, नया गांव (मोहाली) की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर स्कूल का सिल्वर जुबली एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

 इस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में हिमाचल से सुजानपुर विधानसभा श्रेत्र के विधायक (एमएलए) राजेंद्र राणा जी ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के संस्थापक एवं सेन्चुरी एजुकेशनल सोसाइटी के चेयरमैन भगत सिंह ने की।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने मां सरस्वती की तस्वीर के आगे दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि ने कहा कि शिक्षा संस्कारों पर आधारित होनी चाहिए। किसी भी राष्ट्र की सुदृढ़ता वहां की संस्कृति व युवा पीढ़ि को बालपन से दिए जाने वाले संस्कारों से पलती व बढ़ती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता के साथ संस्कारयुक्त शिक्षा अति आवश्यक है और उन्हें खुशी व गर्व है कि पिछले 25 वर्षों से सेन्चुरी पब्लिक स्कूल उच्च संस्कारों से भरी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है तथा इस संस्थान से शिक्षा ग्रहण करने के बाद बच्चे विभिन्न सरकारी व निजी क्षेत्रों में उच्च पदों पर सेवाएं देकर राष्ट्र की उन्नति व प्रगृति में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहे हैं, जिसके लिए स्कूल संस्थापक भगत सिंह व स्कूल का समस्त स्टाफ साधुवाद ब बधाई का पात्र हैं, जिनके प्रयासों से स्कूल प्रतिदिन सफलता की ऊंचइयां छू रहा है तथा शिक्षा के श्रेत्र में अलग व मुकाम हासिल कर पाया है।

इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समारोह में चार चांद लगा दिए। इससे पहले समारोह में स्कूल के प्रधानाचार्य ने स्कूल की वार्षिक गतिविधियों का लेखाजोखा प्रस्तुत किया। समारोह के अंत में मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने स्कूल की शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सकेंडरी स्कूल का वार्षिक एवं पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित द लास्ट बेंचर्स और एंडीज क्लिनिक ने किया फ्री मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन से. 26 की सब्जी मंडी क्षेत्र में ना कोर्ट के आदेशों का असर, ना सरकार के शौचमुक्त भारत व स्वच्छ भारत अभियान का एक्साइज एंड टेक्सटेशन विभाग ने सेमिनार का आयोजन किया राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चण्डीगढ़ इकाई भंग सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट