ENGLISH HINDI Sunday, July 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

छतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर के एक शावक की मौत

November 21, 2019 08:28 PM

  जीरकरपुर, जे एस कलेर:

महिंद्रा चौधरी जिओलॉजीकल पार्क छतबीड़ के में 17 नंवबर को व्हाइट टाइगर दिया ने चार नन्हें शावकों को जन्म दिया था। छत्तबिड चिड़ियाघर के प्रांगण में किए टाइगर ने 6 साल बाद बच्चों को जन्म दिया है इससे पहले दिया का जन्म भी छत्तबिड चिड़ियाघर में ही हुआ था। चिडिय़ाघर में 17 नंवबर को जन्में बाघ के शावकों में से एक शावक की बुधवार सुबह को मौत हो गई थी।

मौत शावक की पर्याप्त मात्रा में दूध न मिल पाने कारण हुई। मंगलवार रात को शावक हालत बिगडऩे लगी तो उसका इलाज शुरू किया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। जिसके बाद 3 दिन के नन्हें शावक का चिडिय़ाघर डॉक्टर से पोस्टमार्टम कराया गया है और उसके सभी अंगों की स्लाइड बनाकर परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सरकार द्वारा स्कूल फीस की अदायगी संबंधी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती लॉकर लेने को भटक रहे भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक डेराबस्सी के गाँव जवाहरपुर में चार ओर मरीज़ सामने आए आर्दश नगर में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी पंजाब सरकार ने बारहवीं, ओपन स्कूल की लम्बित परीक्षाओं को रद्द किया विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश