ENGLISH HINDI Friday, December 13, 2019
Follow us on
 
पंजाब

छतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर के एक शावक की मौत

November 21, 2019 08:28 PM

  जीरकरपुर, जे एस कलेर:

महिंद्रा चौधरी जिओलॉजीकल पार्क छतबीड़ के में 17 नंवबर को व्हाइट टाइगर दिया ने चार नन्हें शावकों को जन्म दिया था। छत्तबिड चिड़ियाघर के प्रांगण में किए टाइगर ने 6 साल बाद बच्चों को जन्म दिया है इससे पहले दिया का जन्म भी छत्तबिड चिड़ियाघर में ही हुआ था। चिडिय़ाघर में 17 नंवबर को जन्में बाघ के शावकों में से एक शावक की बुधवार सुबह को मौत हो गई थी।

मौत शावक की पर्याप्त मात्रा में दूध न मिल पाने कारण हुई। मंगलवार रात को शावक हालत बिगडऩे लगी तो उसका इलाज शुरू किया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। जिसके बाद 3 दिन के नन्हें शावक का चिडिय़ाघर डॉक्टर से पोस्टमार्टम कराया गया है और उसके सभी अंगों की स्लाइड बनाकर परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बादलों द्वारा रेत माफिया विरुद्ध ही धरना हास्यप्रद: भगवंत मान राष्ट्रीय पशुधन चैंपियनशिप और एक्सपो बटाला में 6 से 8 फरवरी तक पंजाब के गवर्नर करेंगे मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल का उद्घाटन नागरिकता संशोधन बिल को पंजाब में लागू नहीं होने देंगे: कैप्टन नागरिकता बिल पास होने पर आरएचएसएस सदस्यों ने बांटे लड्डू ब्रिटिश आर्मी के सदस्यों ने 21 सिख सूरमाओं की याद में सारागढ़ी मेमोरियल में शीश नवाया फिरोजपुर से भागे प्रेमी जोड़े ने निगला जहर, हालत गंभीर, रैफर प्रदूषण के खतरे से निपटने के लिए हिस्सेदारों का सक्रिय सम्मेलन पीएचडी चैंबर लुधियाना में भी करेगा पाइटैक्स का आयोजन रिश्वत लेता जे.ई. साथी हवलदार समेत रंगे हाथों काबू