ENGLISH HINDI Sunday, July 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

वन कर्मचारी यूनियन नें सौंपा माँग पत्र

November 21, 2019 09:33 PM
जीरकरपुर, जे एस कलेर:
जंगलात वर्करज़ यूनियन पंजाब के आह्वान पर छत्तबीड़ चिड़ियाघर के कर्मचारियों की ओर से अपने मसलों पर आवाज़ बुलंद करते आज वर्करज़ यूनियन के प्रधान अमनदीप सिंह, उप प्रधान जगतार सिंह, जनरल सचिव लखविन्दर सिंह के नेतृत्व में वन रेंज अफ़सर छत्तबीड़ के दफ़्तर आगे अलग अलग मांगो को लेकर धरना दिया। इस दौरान नारेबाज़ी भी की गई।
इस मौके छत्तबीड़ चिड़ियाघर जोन दो के रेंज अफसरों के माध्यम से  वन मंत्री पंजाब को माँग पत्र देकर माँग की गई कि उनकी लम्बे समय की लंबित पड़ीं माँगों को मनवाने के लिए लगातार उनकी ओर से संघर्ष किया जा रहा है, परन्तु उनकी माँगों सम्बन्धित टाल -मटोल की नीति अपनाई जा रही है, जिस कारण उनको यह संघर्ष करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार से माँग करते उन्होंने कहा कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किये जाएँ, सीनियोरिटी सूची मुकम्मल की जाये, बराबर काम, बराबर वेतन का फ़ैसला लागू किया जाये, रुकी सैलरी जारी की जाएँ, पुरानी पैंशन लागू की जाये, सैलरी हर महीने समय पर दीं जाएँ, वर्दियों की अदायगी की जाये, कच्चे कामगारों और ईपीएफ़ और ईएसआई स्कीम लागू की जाये। वन रेंज अफ़सर की ओर से माँग पत्र ले सरकार को भेजने का भरोसा दिया गया है।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने जल्द से जल्द उन की माँगें नहीं मानती तो वह संघर्ष तेज़ करेंगे। इस मौके पी.एस.एस.एफ के नेता गुरविन्दर सिंह, मंगत राम और चिड़ियाघर के सभी नेता और वर्कर मौजूद थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सरकार द्वारा स्कूल फीस की अदायगी संबंधी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती लॉकर लेने को भटक रहे भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक डेराबस्सी के गाँव जवाहरपुर में चार ओर मरीज़ सामने आए आर्दश नगर में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी पंजाब सरकार ने बारहवीं, ओपन स्कूल की लम्बित परीक्षाओं को रद्द किया विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश