ENGLISH HINDI Saturday, September 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिमाचल प्रदेश

मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम

November 23, 2019 10:43 AM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) मोंडेलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के राष्ट्रीय सामुदायिक कार्यक्रम शुभ आरम्भ को पाँच साल पूरे हो गए हैं। कार्यक्रम में आठ राज्यों में पदचिह्न हैं, जिसमें हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल कंपनी के विनिर्माण और कोको संचालन में बच्चों, युवाओं, माताओं और शिक्षकों सहित लगभग 100000 लाभार्थियों के जीवन को स्पर्श किया गया है। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य और पोषण शिक्षा, खेल और खेल और पर्यावरण को प्रोत्साहित करने पर केंद्रित है।

विभिन्न स्थानों पर कौशल और आजीविका कार्यक्रम के लिए 300 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित किया गया, उच्च शिक्षा के लिए शुभ आरम्भ कार्यक्रम के माध्यम से 28 छात्रों का सहयोग, 500 बच्चों के लिए वॉलीबॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन और एथलेटिक्स स्पोर्ट्स मेला का आयोजन किया, पोषण, खेल और व्यक्तिगत स्वच्छता पर स्कूलों में नियमित सत्रों का आयोजन , 2000 से अधिक जोड़े जूते, और खेल उपकरण जैसे शॉटपुट, जेवेलिन और डिस्कस थ्रो उपकरण स्कूलों को डोनेट किये गए, स्कूलों और समुदाय में विभिन्न प्रजातियों के 4000 से अधिक पौधे लगाए गए, मोंडेलेज फैक्ट्री के पीछे मोंडेलेज़ शुभ आरम्भ पार्क विकसित किया गया, प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में 5 स्वच्छता सुविधाओं का निर्माण और नवीनीकरण, 3 समुदायों और 4 स्कूलों में आरओ स्थापित किए गए, कल्याणपुर में 1 चेक डैम, 21 गैबियन और 2 जलाशयों का निर्माण किया गया, वृक्षारोपण के बारे में सामान्य जागरूकता बढ़ाई और हरियाली विकास के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित किया।
मोंडेलेज़ इंडिया के अध्यक्ष दीपक अय्यर ने कहा, शुभ आरम्भ हमारे मुख्य मूल्यों में से एक जो सही है वो करो के सिद्धांत का प्रतीक है। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो हमारे समुदायों को अपने सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक भलाई के लिए परिवर्तन एजेंट बनने का अधिकार देता है। यह उन कार्यक्रमों में से एक है जिस पर मुझे बहुत गर्व है।  

बद्दी में मोंडेलेज इंडिया 6000 बच्चों और 650 घरों के जीवन को प्रभावित करने वाले 5 गांवों में 20 स्कूलों के साथ काम कर रहा है


ओफिरा भाटिया निदेशक कॉरपोरेट एंड गवर्नमेंट अफेयर्स मोंडेलेज़ इंडिया ने कहा, अच्छे मूल्य और अच्छे व्यवसाय हाथ से जाते हैं। शुभ आरम्भ ने पाँच वर्षों में लगभग 100000 लाभार्थियों के जीवन को छुआ है और आठ राज्यों के समुदायों के लिए नई शुरुआत का प्रतीक है। पोषण गतिविधि और खेल, लिंग विविधता, शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता को प्रोत्साहित करने, पर्यावरण का समर्थन करने, स्वच्छ पेयजल प्रदान करने और सुरक्षित खेलने के स्थान बनाने और जैसे मुद्दों को संबोधित करके हमने समुदायों के जीवन में वास्तविक संख्या में अंतर किया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
छात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर साईकलिंग को बनायें स्वस्थ जीवन का हिस्सा आपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कम ग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाई खांसी, बुखार, जुकाम जैसे लक्षण वाले व्यक्ति हेल्पलाईन नम्बर 104 या 1077 पर करें सम्पर्क 12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित