ENGLISH HINDI Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

राज्यपाल ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ के तृतीय अंक का किया विमोचन

November 29, 2019 06:01 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने शुक्रवार को राजभवन में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ के तृतीय अंक का विमोचन किया। 

उन्होने इस अवसर पर कहा कि हिन्दी राष्ट्र को जोड़ने वाली भाषा है। सरकारी कार्यालयों में हिन्दी भाषा को अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इससे हिन्दी का गौरव बढ़ेगा और देश का गौरव भी बढ़ेगा। प्राचीन काल से ही राष्ट्र और समाज की एकता में हिन्दी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 

श्री आर्य ने अधिकारियांे का आहवान किया कि वे राजभाषा हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए समर्पित भावना से कार्य करे। इससे भाषा का विकास भी होगा और राष्ट्र को मजबूती मिलेगी। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव, श्री विजय सिंह दहिया, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, श्री शिवास कविराज, उप पासपोर्ट अधिकारी, श्री अमित कुमार रावत, अधीक्षक, श्रीमती सुमन नेगी एवं सहदेव कौशिक, हिंदी अनुवादक, श्री कृष्णा पाण्डेय, सहायक अधिकारी, श्रीमती रेनु यादव, श्री प्रफुल चंद्र साह, श्री कैलास कुमार एवं श्री राजीव खेतरपाल, वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक, श्री राकेश कुमार उपस्थित थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
अफसरों के ऐशो आराम की जगह है - सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने 125 घी के दिये जला कर मनाई जन्माष्टमी जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया:नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर आरोग्य भारती ने श्री वाल्मीकि मंदिर में वितरित की होम्योपैथिक दवा, तुलसी और फलदार पौधे वृक्षारोपण कर मनाया ड्यूटी में व्यस्त कोरोना योद्धा का जन्मदिन कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदा चंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ा भाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायत जो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा