ENGLISH HINDI Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
 
पंजाब

राजस्व विभाग में 1090 पटवारी भर्ती की मंजूरी

December 05, 2019 09:28 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राजस्व विभाग की कार्यप्रणाली में और अधिक कार्यकुशलता लाने के मकसद से पंजाब मंत्रीमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व मेें हुई बैठक में 1090 पटवारियों के खाली पद भरने को मंज़ूरी दे दी।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह फ़ैसला प्रांतीय प्रशासन में राजस्व विभाग का अहम हिस्सा होने के कारण लिया गया है जहाँ ज़मीनी रिकार्ड को इक_ा करने, संभालने और अपडेट करने में पटवारियों की अहम भूमिका होती है।   

10 की बजाय 7 पटवार सर्कलों के लिए एक कानूगो नियुक्त करने को भी दी मंज़ूरी


प्रवक्ता ने बताया कि इस फ़ैसले से राजस्व विभाग के काम निपटाने की गति में और अधिक तेज़ी और कार्यकुशलता आने के अलावा लोगों को सेवाएं प्रदान करने की व्यवस्था में भी अधिक सुधार होगा। सरकार के इस लोक समर्थकीय कदम स्वरूप लोगों को बड़े स्तर पर फ़ायदा होगा।
इसके साथ ही मंत्रीमंडल द्वारा 7 पटवार सर्कलों के पीछे एक कानूगो की पोस्टिंग को मंज़ूरी दी गई है जबकि मौजूदा समय में 10 पटवार सर्कलों के पीछे एक कानूगो तैनात है। इस फ़ैसले से कानूगो के 34 नए पदों की रचना होगी। यह फ़ैसला राज्य में सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन के कारण फील्ड में तैनात कानूगों के बढ़े हुए काम को भी घटाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जन्माष्टमी की रात कफ्र्यू में ढील सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बन्दिश ख़त्म करने की हिदायत कोविड के मद्देनजऱ 4000 तक और कैदी रिहा किये जाएंगे: रंधावा ‘ऐजूकेशन हब्ब’ के तौर पर विकसित होगा मोहाली, यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए ‘लैटर ऑफ इनटैंट’ जारी सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीद शहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करना रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद