ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

दिल्ली में प्रेट्रोल 75 व डीजल 66 पार

December 09, 2019 10:52 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
पेट्रोल के दाम करीब साल भार के ऊंचे स्तर पर चले गए हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 75 रुपये लीटर हो गया है तथा डीजल 66.04 रुपये लीटर बिकने लगा है। कच्चे तेल के दाम में बीते दिनों आई तेजी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला फिर शुरू हो गया है। इससे पहले दिल्ली में 24 नवंबर 2018 को दिल्ली पेट्रोल 75.25 रुपये प्रति लीटर था। पेट्रोल के दाम में सोमवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई और डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 10 पैसे जबकि चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई।इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 75 रुपये, 77.67 रुपये, 80.65 रुपये और 77.97 रुपये प्रति लीटर हो गया है। चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बढ़कर क्रमश: 66.04 रुपये, 68.45 रुपये, 69.27 रुपये और 69.81 रुपये प्रति लीटर हो गई है।
तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल का दाम दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में 14 पैसे जबकि कोलकाता में 13 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है। वहीं, डीजल लगातार तीन दिनों में दिल्ली और कोलकाता में 26 पैसे, मुंबई में 27 पैसे जबकि चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले सप्ताह आई तेजी के बाद फिर नरमी का रुख बना हुआ है। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के फरवरी अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र से 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ 64.17 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
जाने माने शायर और गीतकार राहत इंदौरी का आज निधन, कोरोना संक्रमण उपरांत थे भर्ती एम्स ऋषिकेश में दो कोविड पॉजिटिव रोगियों की मौत, 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्रधानमंत्री ने मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोविड-19 से निपटने के लिए भविष्‍य की योजना के बारे में की चर्चा हिमालय क्षेत्र में गर्म पानी के स्रोत करते हैं वायुमंडल में कार्बन डाइऑक्‍साइड का उत्‍सर्जन अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए पनडुब्‍बी के‍बल कनेक्टिविटी की शुरुआत वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट की स्थापना के लिए केंद्र द्वारा प्रस्ताव मंज़ूर स्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजन जिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्च कोरोना योद्धाओं के लिए ईएनसी बैंड ने किया लाइव प्रदर्शन आईएमडी द्वारा मौसम पूर्वानुमान पर लघु वीडियो हिंदी और अंग्रेजी दोनों में