ENGLISH HINDI Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार
हरियाणा

दंत जाँच शिविर का आयोजन

December 09, 2019 04:52 PM

पंचकूला, सुखविंद्र:
सतलुज पब्लिक स्कूल सैक्टर 4 पंचकूला में न्यू समाज सेवा सोसायटी द्वारा वर्मा डेंटल अस्पताल मनीमाजरा के सहयोग से निःशुल्क दाँतों की जाँच शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल मधुरिमा सराय ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। सोसायटी की तरफ से पैट्रन इं. एस.के.जैन ने मुख्यातिथि की स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यातिथि द्वारा सोसायटी के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि समाज में जाग्रति पैदा करने के लिए यह एक प्रशंसनीय कदम हैं। उम्मीद की जाती हैं कि आने वाले समय में सोसायटी इसी तरह के सामाजिक कार्य करते हुए लोगों को जागरूक करते रहेंगे। इस दौरान डॉ आशीष वर्मा और डॉ मनु स्मृति ने बच्चों को दांतों की सुबह शाम नियमित रूप से सफाई करने की सलाह दी गई। उन्होंने बताया कि मुंह और दांतों से संबंधित बीमारियों से पूरे शरीर पर असर पड़ता है। इसलिए हर व्यक्ति को छह माह में एक बार दंत चिकित्सक से अपने दांतों की जांच करानी चाहिए। यदि हमारे दांत ठीक है तो हम पूर्ण रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।
सोसायटी के पैट्रन इं. एस.के.जैन ने बताया कि जंक फ़ूड खाने से बच्चों में दांतों के रोगों की समस्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है। दांतो की सफाई न होने के कारण दांतो में दर्द रहता है। किसी के दांतों में कीड़ा लगा हुआ है तो किसी के दांतो में कैविटी की समस्या है। इन सब समस्याओं को विस्तार से समझने के लिए व बच्चों को दांतों के रोगों के प्रति जागरूक करने के लिए निशुल्क दंत जाँच शिविर लगाया गया है।

सोसायटी के चैयरमेन पी.पी.वर्मा ने बताया कि मुंह एवं दांत के उचित देखभाल एवं साफ-सफाई से मुंह एवं दांत में होने वाले कई गंभीर बिमारियों से बचा जा सकता है। यदि मुंह एवं दांत में किसी प्रकार का कोई लक्षण दिखाई दे तो तत्काल समय रहते चिकित्सकों से उचित परामर्श लेनी चाहिए ताकि इससे बाद में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
सैलजा ने उठाई एचटेट की वैधता बढ़ाने और जेबीटी भर्ती निकालने की मांग पर्यावरण के लिए पेड़ लगाओ— देश बचाओ, दुनिया बचाओ हरियाणा सहकारिता मंत्री ने "दी गुड़ियानी" प्राथमिक कृषि सहकारी समिति के कार्यालय व गोदाम का किया शिलान्यास शराब ठेके के खिलाफ स्थानीय लोगों और युवा कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन 6 महीने पुरानी सड़क को तोड़ा, खड्ढे से हो सकती है बडी दुर्घटना महामारी में लिया प्रण, योग द्वारा भारत को कोरोना मुक्त बनाना कालका और पिंजौर को पंचकूला सीमाओं से अलग करने स्वीकृति मनोहर लाल के दखल के बाद मिला कैडिला से वेतन, जताया आभार वार्डों के परिसीमन की अधिसूचना जारी चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक खुलेगा