ENGLISH HINDI Monday, January 20, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान चंडीगढ़ संगठन ने अरुण सूद से मुलाकात कर दी बधाई छुप छुप कर किए थियेटर से हासिल किया मुकाम : मनु सिंहपरीक्षा पे चर्चा: पीएम मोदी से 60 से ज्यादा बच्चे पूछेंगे सवालएडवाकेट गुरदयाल शर्मा के सुपुत्र विनय शर्मा की रस्म पगड़ी 24 जनवरी कोद लास्ट बेंचर्स ने गरीब बच्चों के साथ धूमधाम से मनाया लोहड़ी का त्यौहार: बच्चों को बांटे गर्म वस्त्र, कम्बल और गिफ्ट्सविश्व हिंदू परिषद पंजाब की तरफ से पंजाब के माननीय राज्यपाल को दिया ज्ञापन1652 होमगार्ड जवानों की होगी भर्ती26 को राज्यपाल अंबाला में, मुख्यमंत्री जींद में फहराऐंगे राष्ट्रीय ध्वज
पंजाब

70 साल पुराने धर्मार्थ औषधालय को दिए 2 लाख रुपए

December 09, 2019 05:29 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
70 साल पुराने फिरोजपुर कैंट के अस्पताल की सहायतार्थ विधायक परमिंदर पिंकी ने धर्मार्थ औषधालय प्रबंधन को 2 लाख रुपए की ग्रांट सौंपी है। इसके अलावा यह वादा किया है कि अस्पताल को दवाईयां सरकारी तौर पर मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे ताकि इसका लाभ यहां इलाज के लिए आने वाले लोगों तक पहुंच सके।
अस्पताल प्रबंधन को चैक सौंपते हुए विधायक पिंकी ने कहा कि इस अस्पताल में रोजाना डेढ़ सौ के करीब मरीज इलाज के लिए आते हैं, जिन्हें मात्र 10 रुपए की पर्ची पर मेडीकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में छह डॉक्टर हैं और यहां ईएनटी, जनरल मेडिसिन और डेंटल ट्रीटमेंट समेत कई तरह की सेवाएं मिल रही हैं।
मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए विधायक परमिंदर ने कहा कि आजकल विभिन्न प्रकार की बीमारियां बढ़ने का मुख्य कारण पॉल्यूशन है इसलिए हम सभी को मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वह पराली प्रबंधन को तरजीह दें क्योंकि इसे जलाने से पर्यावरण को बहुत नुकसान पहुंच रहा है। इसी तरह लोगों से भी ग्रीन दिवाली मनाने की अपील करते हुए विधायक ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर जल्द ही एक जागरूकता मुहिम शुरू की जाएगी। अस्पताल चला रही संस्था के प्रधान कुलभूषण गर्ग ने बताया कि इससे पहले इस अस्पताल को किसी ने नहीं पूछा जबकि विधायक पिंकी ने अस्पताल के साथ डटकर खड़े रहने की प्रतिबद्धता जताई है।
कनाडा से 30 साल बाद फिरोजपुर आए श्री मलिक ने बताया कि वह श्री गुरु तेग बहादुर के नाम पर फिरोजपुर में एक स्कूल चलाते हैं। यहां आकर जब साफ-सफाई और बदलाव देखे तो वह खुद आश्चर्यचकित रह गए। इटली से आए गुरमीत सिंह ने बताया कि फिरोजपुर शहर बड़ी तेजी से विकसित हो रहे शहरों में शुमार है। यहां जो बदलाव हुए हैं वह काबिल-ए-तारीफ हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें