ENGLISH HINDI Friday, August 07, 2020
Follow us on
 
पंजाब

70 साल पुराने धर्मार्थ औषधालय को दिए 2 लाख रुपए

December 09, 2019 05:29 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
70 साल पुराने फिरोजपुर कैंट के अस्पताल की सहायतार्थ विधायक परमिंदर पिंकी ने धर्मार्थ औषधालय प्रबंधन को 2 लाख रुपए की ग्रांट सौंपी है। इसके अलावा यह वादा किया है कि अस्पताल को दवाईयां सरकारी तौर पर मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे ताकि इसका लाभ यहां इलाज के लिए आने वाले लोगों तक पहुंच सके।
अस्पताल प्रबंधन को चैक सौंपते हुए विधायक पिंकी ने कहा कि इस अस्पताल में रोजाना डेढ़ सौ के करीब मरीज इलाज के लिए आते हैं, जिन्हें मात्र 10 रुपए की पर्ची पर मेडीकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में छह डॉक्टर हैं और यहां ईएनटी, जनरल मेडिसिन और डेंटल ट्रीटमेंट समेत कई तरह की सेवाएं मिल रही हैं।
मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए विधायक परमिंदर ने कहा कि आजकल विभिन्न प्रकार की बीमारियां बढ़ने का मुख्य कारण पॉल्यूशन है इसलिए हम सभी को मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वह पराली प्रबंधन को तरजीह दें क्योंकि इसे जलाने से पर्यावरण को बहुत नुकसान पहुंच रहा है। इसी तरह लोगों से भी ग्रीन दिवाली मनाने की अपील करते हुए विधायक ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर जल्द ही एक जागरूकता मुहिम शुरू की जाएगी। अस्पताल चला रही संस्था के प्रधान कुलभूषण गर्ग ने बताया कि इससे पहले इस अस्पताल को किसी ने नहीं पूछा जबकि विधायक पिंकी ने अस्पताल के साथ डटकर खड़े रहने की प्रतिबद्धता जताई है।
कनाडा से 30 साल बाद फिरोजपुर आए श्री मलिक ने बताया कि वह श्री गुरु तेग बहादुर के नाम पर फिरोजपुर में एक स्कूल चलाते हैं। यहां आकर जब साफ-सफाई और बदलाव देखे तो वह खुद आश्चर्यचकित रह गए। इटली से आए गुरमीत सिंह ने बताया कि फिरोजपुर शहर बड़ी तेजी से विकसित हो रहे शहरों में शुमार है। यहां जो बदलाव हुए हैं वह काबिल-ए-तारीफ हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद 197 मामलों में 135 दोषियों की अवैध शराब और मॉड्यूलों में गिरफ्तारी, मौतों की संख्या हुई 113 बाजवा और दूलो को कांग्रेस से तुरंत बाहर निकालने की मांग 5,000 रुपए की रिश्वत लेते ए.एस.आई रंगे हाथों दबोचा नक्शे अब किये जाएंगे सिर्फ ऑनलाईन पोर्टल द्वारा मंज़ूर नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों के लिए खोले नये रास्ते नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेश वृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रही पंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआत