ENGLISH HINDI Friday, January 24, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का स्वच्छ भारत के अभियान 15 तक

December 10, 2019 10:58 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय की इकाई द्वारा स्वच्छ भारत के अभियान को आगे बढ़ाते हुए चंडीगढ़ के विभिन्न स्थानों पर 1 से 15 दिसम्बर 2019 तक स्वच्छता पखवाडा चलता जा रहा है।
केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कमाण्डेन्ट सलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान फोटो और बैनर के माध्यम से लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान विभिन्न स्कूलों में सफाई अभियान करना, नयागांव के गुरुद्वारा, एमएलए अस्पताल, सुखना लेक में सफाई करना और इकाई परिसर से लेकर सुखना लेक तक रोड मार्च कर लोगों को जागरूक करने का काम किया जाएगा।
आज चंडीगढ़ में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की इकाई द्वारा इंद्रा कलोनी में गरीब व जरूरतमंद परिवारों को सर्दियों के लिए गर्म कपड़े वितरित किए है। इकाई की संरक्षिका अध्यक्ष श्रीमती श्रद्धा ने बताया कि जरूरतमंदो बच्चों, महिलाओं और पुरूषों को गर्म कपड़े, कम्बल, चपल और बच्चों को खाने के लिए समान वितरित किया गया है।
कमाण्डेन्ट ने बताया कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल समय-समय पर मानवता के हित के लिए कार्य करते रहते है। उन्होंने कहा कि देश में बाढ़ के समय लोगो को राहत पहुचना, भूकम्प में सहायता करना और रैन बसेरों में जाकर लोगों को राहत पहुचाना है। उन्होनें बताया कि इसका समापन 15 दिसम्बर को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की ईकाई द्वारा पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
सीआईडी विभाग अब विज की बजाए मुख्यमंत्री के पास दो युवक 38 ग्राम हेरोइन सहित काबू 20 लाख रुपये कीमत की अफीम जब्त हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 2 आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 23 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए 35 लाख कीमत की ब्राऊन सुगर सहित तस्कर गिरफ्तार दीपक कुमार सिन्हा वन विभाग के सचिव नियुक्त विधानसभा सत्र के पहले दिन दी दिवंगत आत्माओं को श्रंद्धाजलियां सरकारी कालेजों के कर्मचारियों का एक सप्ताह के अंदर पूर्ण विवरण भिजवाना जरूरी हरियाणा:ग्राम पंचायतों के उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित