ENGLISH HINDI Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार
हरियाणा

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का स्वच्छ भारत के अभियान 15 तक

December 10, 2019 10:58 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय की इकाई द्वारा स्वच्छ भारत के अभियान को आगे बढ़ाते हुए चंडीगढ़ के विभिन्न स्थानों पर 1 से 15 दिसम्बर 2019 तक स्वच्छता पखवाडा चलता जा रहा है।
केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कमाण्डेन्ट सलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान फोटो और बैनर के माध्यम से लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान विभिन्न स्कूलों में सफाई अभियान करना, नयागांव के गुरुद्वारा, एमएलए अस्पताल, सुखना लेक में सफाई करना और इकाई परिसर से लेकर सुखना लेक तक रोड मार्च कर लोगों को जागरूक करने का काम किया जाएगा।
आज चंडीगढ़ में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की इकाई द्वारा इंद्रा कलोनी में गरीब व जरूरतमंद परिवारों को सर्दियों के लिए गर्म कपड़े वितरित किए है। इकाई की संरक्षिका अध्यक्ष श्रीमती श्रद्धा ने बताया कि जरूरतमंदो बच्चों, महिलाओं और पुरूषों को गर्म कपड़े, कम्बल, चपल और बच्चों को खाने के लिए समान वितरित किया गया है।
कमाण्डेन्ट ने बताया कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल समय-समय पर मानवता के हित के लिए कार्य करते रहते है। उन्होंने कहा कि देश में बाढ़ के समय लोगो को राहत पहुचना, भूकम्प में सहायता करना और रैन बसेरों में जाकर लोगों को राहत पहुचाना है। उन्होनें बताया कि इसका समापन 15 दिसम्बर को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की ईकाई द्वारा पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय में होगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
सैलजा ने उठाई एचटेट की वैधता बढ़ाने और जेबीटी भर्ती निकालने की मांग पर्यावरण के लिए पेड़ लगाओ— देश बचाओ, दुनिया बचाओ हरियाणा सहकारिता मंत्री ने "दी गुड़ियानी" प्राथमिक कृषि सहकारी समिति के कार्यालय व गोदाम का किया शिलान्यास शराब ठेके के खिलाफ स्थानीय लोगों और युवा कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन 6 महीने पुरानी सड़क को तोड़ा, खड्ढे से हो सकती है बडी दुर्घटना महामारी में लिया प्रण, योग द्वारा भारत को कोरोना मुक्त बनाना कालका और पिंजौर को पंचकूला सीमाओं से अलग करने स्वीकृति मनोहर लाल के दखल के बाद मिला कैडिला से वेतन, जताया आभार वार्डों के परिसीमन की अधिसूचना जारी चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक खुलेगा