ENGLISH HINDI Sunday, August 09, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
पंजाब

राष्ट्रीय पशुधन चैंपियनशिप और एक्सपो बटाला में 6 से 8 फरवरी तक

December 13, 2019 06:55 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पशु पालन के पेशे को प्रोत्साहित करने और इसको फायदेमंद धंधा बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा हर वर्ष करवाई जाने वाली राष्ट्रीय पशुधन चैंपियनशिप और एक्सपो -2020 अगले वर्ष 6 से 8 फरवरी तक बटाला में करवाई जायेगी।
पंजाब के पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास मंत्री श्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए बताया कि यह चैंपियनशिप जहाँ राज्य के पशु पालकों को उत्साह देगी, वहीं उनको इस पेशे सम्बन्धी नवीनतम जानकारी भी प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि पशु और मछली पालन पेशा ऐसा रामबाण है, जिसको अपना कर किसान अपनी आमदन बढ़ा सकते हैं और राज्य के विकास में भी हिस्सा डाल सकते हैं।
उन्होंने कहा कि इस पशुधन चैंपियनशिप में पशुओं की नसल और दूध दोहने के राष्ट्रीय स्तर पर पशुधन चैंपियनशिप करवाए जाएंगे। इसमें दूध दोहने के मुकाबलों के अलावा विभिन्न नसलों के घोड़ों, भैंसों, गायों, भेडों, बकरियों, कुत्तों और मुर्गों आदि के नसल मुकाबले करवाए जाएंगे और विजेता पशुआं के मालिकों को आर्कषक इनाम दिए जाएंगे।
इस मौके पर लगने वाले एक्सपो के दौरान पशु पालन और कृषि से संबंधित विभिन्न विषयों और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनीयां लगाई जाएंगी।
पशु पालन मंत्री ने बताया कि इस मेले के दौरान करवाए जा रहे सैमीनारों में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के माहिर बुलाए जाएंगे और भैसों, गायोंं, सूअरों, मछलीयों, बकरियों पालन पेशों सम्बन्धी किसानों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।
इसके अलावा राष्ट्रीय पशुधन चैंपियनशिप के दौरान समूह सरकारी विभागों के साथ-साथ पशु पालन के धंधे से जुड़ी राष्ट्रीय संस्थाओं और प्राईवेट कंपनियों की प्रदर्शनियाँ लगाई जाएंगी जिनके द्वारा पशु-पालकों को नवीनतम जानकारियां और अनुसंधानों से रू-ब-रू करवाया जायेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद 197 मामलों में 135 दोषियों की अवैध शराब और मॉड्यूलों में गिरफ्तारी, मौतों की संख्या हुई 113 बाजवा और दूलो को कांग्रेस से तुरंत बाहर निकालने की मांग 5,000 रुपए की रिश्वत लेते ए.एस.आई रंगे हाथों दबोचा नक्शे अब किये जाएंगे सिर्फ ऑनलाईन पोर्टल द्वारा मंज़ूर नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों के लिए खोले नये रास्ते नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेश