ENGLISH HINDI Friday, February 21, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और अमृत फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प

December 27, 2019 06:22 PM

चंडीगढ़: एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस और अमृत कैंसर फाउंडेशन के आपसी सहयोग से मिसिज सुमिता कोहली की देख रेख में आज सेक्टर 19 डी की मार्किट में महिलाओं के लिए मैमोग्राफी और कैंसर डिटेक्शन कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान डेंटल सर्जन डॉक्टर वंदना द्वारा दांतों की जांच भी की गई।

 
 
 
इस अवसर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी के प्रधान हरजीत सिंह सभरवाल और हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की सुपुत्री रुचि गुप्ता मुख्य अतिथि थे।  इस शिविर में लगभग 35 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य नीलम गुप्ता,शशि बाला, दिव्या सिंगला, विनीता, वीना चौहान, अनिता जिंदल और निकिता भी मौजूद थी।

द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि संस्था की ओर से ट्राईसिटी की महिलाओं के स्वास्थ्य लिए कैंसर डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है। मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 30 महिलाओं के मैमोग्राफी और 70 से अधिक डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि लगभग 04 साल पहले उनकी संस्था द्वारा शुरू किया गया ये प्रयास आज काफी फल फूल रहा है, आज उसी का नतीजा है कि अब कैम्प में डेंटल और अन्य मेडिकल केअर से संबंधित चिकित्सक भी उनके साथ जुड़ रहे है।

वहीं हरजीत सिंह सभरवाल ने बताया कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की दिशा में अमृत कैंसर फाउंडेशन और द लास्ट बेंचर्स के आपसी सहयोग से कैंसर अवेयरनेस और डिटेक्शन कैम्प और डेंटल केअर और जांच कैम्प लगाए जा रहे है। ये प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
हिमाचल: सावड़ा-कुडडूजल विद्युत परियोजना अप्रैल में विद्युत उत्पादन प्रारम्भ हर घर को नल से जल, ठण्डोल के लिए आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत भाजपा ने ज्वालामुखी के लोगों को विकास व वोट के नाम पर छला: संजय रतन जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत विकास खंड ने स्थापित किया कीर्तिमान पालमपुर, ज्वालामुखी, जयसिंहपुर और ज्वाली विधानसभा में बनेंगे गौ-अभ्यारण्य दलाई लामा ने केजरीवाल के खुशी पाठ्यक्रम पहल को सराहा पीएम सम्मान योजना के लाभार्थी क्रेडिट कार्ड से जुड़ेंगे: डीसी लॉरेट महाविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन "क्वालिटी बय डिज़ाइन" का समापन विक्रमादित्य बताएं वीरभद्र के समय में जब केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब इस प्रकार की मदद की क्यों नहीं हुई: जम्वाल कोरोना वायरस से भयभीत नहीं, सजग रहने की जरूरत: परमार