ENGLISH HINDI Monday, January 18, 2021
Follow us on
 
धर्म

साहिबज़ादों की शहादत को किया याद: लगाया चाय ब्रेड पकोड़े का लंगर

December 28, 2019 08:32 PM

चंडीगढ़:यूथ क्लब सेक्टर 27-डी की ओर से दशम पातशाही श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों बाबा अजीत सिंह, बाबा झुंझार सिंह, बाबा फतेह सिंह , बाबा जोरावर सिंह और माता गुजर कौर की शहादत की याद में लंगर लगाया गया। लंगर की शुरुआत गुरु साहिब की बंदगी में शीश नवा कर की गई।क्लब के सदस्यों ने सरबत के भले और मानवता के कल्याण की अरदास की।  जिसमें आम जनता को से.-19/ 27 के विभाजित मार्ग पर प्रात: 09 बजे से शुरू कर गुरु इच्छा तक चाय और ब्रेड पकौड़े इत्यादि लंगर स्वरूप अटूट वितरित किये गए।

  इस दौरान यूथ क्लब सेक्टर 27 डी के सभी पदाधिकारी और उनके परिजन भी मौजूद रहे। जिनमें सिमरन पाल सिंह,योगेश,ललित गुप्ता, हैरी सिंगला और गुरिंदर सिंह आदि शामिल थे। क्लब के सदस्यों ने कहा कि हम सब को दशम पिता श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के परिवार द्वारा दिए गए बलिदान को याद रखना चाहिए। हमें अपने बच्चों को साहिबज़ादों द्वारा दी गयी शहादत के बारे में बताना चाहिए की धर्म की खातिर किस तरह उन्होंने अपनी नन्ही जान कुर्बान की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
संतानदायिनी माता अनसूया का दो दिवसीय मेला शुरू मानवता का महाकुंभ: 73वां वार्षिक संत निरंकारी समागम 5 दिसंबर से स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसायटी ने गोवर्धन पूजा उत्सव मनाया आश्विन नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू स्वामीनारायण अक्षरधाम नई दिल्ली में 13 अक्टूबर से खुलेगा देवस्थानम बोर्ड द्वारा 15 सितंबर तक 426 ई -पास जारी, दो माह बाद कुल 45686 ई-पास जारी हुए गणेश चतुर्थि पर गणपति जी का किया स्वागत स्वतंत्रता दिवस के साथ—साथ मुक्तिपर्व-आत्मिक स्वतंत्रता का पर्व बंदिशों के बीच मनेगी जन्माष्टी नागपंचमी पर श्री शिव खेड़ा मंदिर में कोरोना महामारी के प्रकोप से मुक्ति के लिए विशेष पूजन