ENGLISH HINDI Friday, August 14, 2020
Follow us on
 
व्यापार

एनर जेईई अकैडमी की सकारात्मक पहल, गरीब बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग

January 03, 2020 06:42 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
इंजीनियरिंग व मेडिकल करने की इच्छा रखने वाले चंडीगढ़ के छात्रों को नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एनर जेईई एडूवेंचर ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। पहली बार चंडीगढ़ में यह कदम उठाया जा रहा है, जिसके तहत बारहवीं और बारहवीं उत्तीर्ण कर चुके छात्रों को पढ़ाई की तकनीक और कामकाजी ज्ञान के साथ-साथ स्ट्रेस मैनेजमेंट भी सिखाया जाएगा। इसकी घोषणा के लिए के एनर जेईई के संस्थापक निशांत पोरवाल ने प्रेस क्लब में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वह देश के एजुकेशन सिस्टम को बेहतर और छात्रों के लिए अच्छी शिक्षा मुहैया कराने का लक्ष्य रखते हैं। गौरतलब है कि एनर जेईई कोचिंग संस्थान 2014 से कोटा में इंजीनियरिंग व मेडिकल की प्रिपरेशन करने वाले छात्रों को अपनी उमंदा क्वालिटी की एजुकेशन उपलब्ध कराता आ रहा हैं। वहीं अन्य राज्यों के गरीब छात्रों के लिए एनर जेईई स्मार्ट लर्निंग की तकनीक स्मार्ट माईक्रो कोचिंग की नई पहल चंडीगढ़ और पंचकुला में करने जा रहा है। जिसके लिए 120 छात्रों का चयन किया जाएगा। छात्रों का चयन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। चंडीगढ़ के पंचकुला से इसकी शुरुवात होगी और बाद में इस प्रोग्राम का विस्तार देश के अन्य राज्यों में भी किया जाएगा। इस मौके पर एनर जेईई इंस्टिट्यूट के संस्थापक निशांत पोरवाल ने कहा कि हमने छात्रों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ डाउट क्लीयरिंग के लिए एनर जेईई नाम की एप्प भी लॉन्च कि है जिसके जरिये स्टूडेंट्स कभी भी हमारे फैकेल्टी से अपने डाउटस को क्लियर कर सकते हैं। इस मौके पर मौजूद इनर जेईई पंचकुला के डायरेक्टर निखिल अग्रवाल ने कहा कि पंचकुला में यह इंस्टिट्यूट खोलने का मुख्य उद्देश्य आस-पास के चारों राज्य; हरयाणा, पंजाब, हिमाचल व चंडीगढ़ के छात्रों को बेटर क्वालिटी एजुकेशन मुहैया कराना है।
निशांत पोरवाल ने कहा कि अक्सर मेहनती और पढ़ाई में अव्वल रहने के बाबजूद विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सुविधाओं का आभाव और समय की कमी ही माना जा सकता है। इसी कमी को दूर करने के लिए हमने स्मार्ट माइक्रो कोचिंग कार्यक्रम की शुरूआत की है जो कि साधारण कोचिंग के प्रोग्राम से बिलकुल अलग है और दस गुना इफेक्टिव है। जिससे छात्रों को स्ट्रेस से छुटकारा मिलेगा और वे ज्यादा से ज्यादा समय प्रैक्टिस में लगा पायेगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
कोविड बीमारी से लडऩे व इम्युनटी बढ़ाने हेतु मिल्कफैड द्वारा वेरका हल्दी दूध लांच एम.ई.टी.एल क्षेत्र में जापानी कंपनी टीसुजुकी का बड़ा निवेश विप्रो ने लान्च किया सेफवाश एंटी-जर्म लिक्विड डिटरजैंट कोविड 19 के कहर के बीच लॉंच किया होम्योपैथिक सेनेटाइजर "बलिस 99" द टॉप थाई ब्रांड्स 2020 का चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में हुआ उद्घाटन उषा ने दो नये इंडक्शन कुकटॉप्स लांच किए ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां