ENGLISH HINDI Thursday, March 04, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
न्यू मलौया कॉलोनी वासियों ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन इस वर्ष भी सीधे भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से होगी गेहूं की खरीदः राजेंद्र गर्गजन्मदोष का शीघ्र पता लगाने के लिए प्रसव पूर्व परीक्षण का महत्व अहम: डॉ.गुरजीत कौरवीरेंद्र कश्यप पुनः भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनेट्राइडेंट ग्रुप ने सिविल अस्पताल, रेडक्रॉस सोसायटी व जिला जेल को भेंट की साढ़े तीन लाख राशिगुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब में 45वां सात दिवसीय सालाना समागम समारोह शुरू नगर निगम ने कोरोना वारियर सुमिता कोहली को किया सम्मानितखालसा कॉलेज मोहाली की ओर से श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित राष्ट्रीय वैबीनार का आयोजन
व्यापार

एनर जेईई अकैडमी की सकारात्मक पहल, गरीब बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग

January 03, 2020 06:42 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
इंजीनियरिंग व मेडिकल करने की इच्छा रखने वाले चंडीगढ़ के छात्रों को नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एनर जेईई एडूवेंचर ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। पहली बार चंडीगढ़ में यह कदम उठाया जा रहा है, जिसके तहत बारहवीं और बारहवीं उत्तीर्ण कर चुके छात्रों को पढ़ाई की तकनीक और कामकाजी ज्ञान के साथ-साथ स्ट्रेस मैनेजमेंट भी सिखाया जाएगा। इसकी घोषणा के लिए के एनर जेईई के संस्थापक निशांत पोरवाल ने प्रेस क्लब में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वह देश के एजुकेशन सिस्टम को बेहतर और छात्रों के लिए अच्छी शिक्षा मुहैया कराने का लक्ष्य रखते हैं। गौरतलब है कि एनर जेईई कोचिंग संस्थान 2014 से कोटा में इंजीनियरिंग व मेडिकल की प्रिपरेशन करने वाले छात्रों को अपनी उमंदा क्वालिटी की एजुकेशन उपलब्ध कराता आ रहा हैं। वहीं अन्य राज्यों के गरीब छात्रों के लिए एनर जेईई स्मार्ट लर्निंग की तकनीक स्मार्ट माईक्रो कोचिंग की नई पहल चंडीगढ़ और पंचकुला में करने जा रहा है। जिसके लिए 120 छात्रों का चयन किया जाएगा। छात्रों का चयन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। चंडीगढ़ के पंचकुला से इसकी शुरुवात होगी और बाद में इस प्रोग्राम का विस्तार देश के अन्य राज्यों में भी किया जाएगा। इस मौके पर एनर जेईई इंस्टिट्यूट के संस्थापक निशांत पोरवाल ने कहा कि हमने छात्रों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ डाउट क्लीयरिंग के लिए एनर जेईई नाम की एप्प भी लॉन्च कि है जिसके जरिये स्टूडेंट्स कभी भी हमारे फैकेल्टी से अपने डाउटस को क्लियर कर सकते हैं। इस मौके पर मौजूद इनर जेईई पंचकुला के डायरेक्टर निखिल अग्रवाल ने कहा कि पंचकुला में यह इंस्टिट्यूट खोलने का मुख्य उद्देश्य आस-पास के चारों राज्य; हरयाणा, पंजाब, हिमाचल व चंडीगढ़ के छात्रों को बेटर क्वालिटी एजुकेशन मुहैया कराना है।
निशांत पोरवाल ने कहा कि अक्सर मेहनती और पढ़ाई में अव्वल रहने के बाबजूद विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सुविधाओं का आभाव और समय की कमी ही माना जा सकता है। इसी कमी को दूर करने के लिए हमने स्मार्ट माइक्रो कोचिंग कार्यक्रम की शुरूआत की है जो कि साधारण कोचिंग के प्रोग्राम से बिलकुल अलग है और दस गुना इफेक्टिव है। जिससे छात्रों को स्ट्रेस से छुटकारा मिलेगा और वे ज्यादा से ज्यादा समय प्रैक्टिस में लगा पायेगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
ट्राइडेंट ग्रुप को मिला ग्लोबल बेस्ट एम्प्लॉयर ब्रांड अवार्ड ब्लू स्टार अपने कॉमर्शियल रेफ्रिजरेशन व्यवसाय का करेगा विस्तार एलांते मॉल ने क्रिसमस वीकएंड पर फ्लैट 50 फीसदी की छूट की घोषणा की युवा कश्मीरी उद्यमी जोड़े ने ब्रांडेड केसर का उत्पादन करने के लिए शुरू किया स्टार्टअप बनारस सिल्क साडि़यों का केन्द्र— साडि़यों की विशेषताएं स्टार्टअप इंडिया कंपनी ने पेश किया "लियोज ऑक्सी वाटर" कोविड बीमारी से लडऩे व इम्युनटी बढ़ाने हेतु मिल्कफैड द्वारा वेरका हल्दी दूध लांच एम.ई.टी.एल क्षेत्र में जापानी कंपनी टीसुजुकी का बड़ा निवेश विप्रो ने लान्च किया सेफवाश एंटी-जर्म लिक्विड डिटरजैंट कोविड 19 के कहर के बीच लॉंच किया होम्योपैथिक सेनेटाइजर "बलिस 99"