ENGLISH HINDI Monday, February 17, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

मकर संक्रांति पर पर्यटन विभाग पकाएगा 1100 किलो खिचड़ी

January 04, 2020 06:28 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)

पर्यटक स्थल तत्तापानी में 14 जनवरी को मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग जिला प्रशासन मंडी के सहयोग से पर्यटन उत्सव का आयोजन कर रहा है। उत्सव का उद्देश्य तत्तापानी को पर्यटन गंतव्य के रूप में उभारना है। तत्तापानी पर्यटन उत्सव की तैयारियों को लेकर आज यहां पर्यटन विभाग के निदेशक यूनुस की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

यूनुस ने कहा कि तत्तापानी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए हिमाचल पर्यटन विभाग प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि तत्तापानी को एक आकर्षक और लोकप्रिय पर्यटन गंतव्य के रूप में देश-दुनिया में ख्याति मिले, इस उद्देश्य से इस बार मकर संक्रांति पर तत्तापानी पर्यटन उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

इस उत्सव में वाटर स्पोर्ट्स, सतलुज आरती, विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ 1100 किलो से अधिक खिचड़ी भी विशेष रूप से बनाई जाएगी और इसे एक ही बड़े बर्तन में बनाया जायेगा। ऐसा पहली बार है कि हिमाचल प्रदेश में इतनी बड़ी मात्रा में खिचड़ी एक साथ बनाई जाएगी। यूनुस ने बताया कि खिचड़ी को तत्तापानी पहुंचने वाले करीब 12-15 हजार श्रद्धालुओं को परोसा जायेगा। तत्तापानी पर्यटन उत्सव के लिए मंडी और शिमला से तत्तापानी के लिए परिवहन विभाग की ओर से विशेष बसों का भी प्रावधान रहेगा।

बैठक में एसडीएम करसोग, जिला पर्यटन अधिकारी मंडी, एनटीपीसी के प्रतिनिधि, एचपीटीडीसी, भाषा एवं संस्कृति विभाग तथा तत्तापानी पंचायत के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पालमपुर, ज्वालामुखी, जयसिंहपुर और ज्वाली विधानसभा में बनेंगे गौ-अभ्यारण्य दलाई लामा ने केजरीवाल के खुशी पाठ्यक्रम पहल को सराहा पीएम सम्मान योजना के लाभार्थी क्रेडिट कार्ड से जुड़ेंगे: डीसी लॉरेट महाविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन "क्वालिटी बय डिज़ाइन" का समापन विक्रमादित्य बताएं वीरभद्र के समय में जब केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब इस प्रकार की मदद की क्यों नहीं हुई: जम्वाल कोरोना वायरस से भयभीत नहीं, सजग रहने की जरूरत: परमार विधान सभा उपाध्यक्ष ने बेहतरीन व्यवस्थाओं के लिए की विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों के साथ बैठक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को किया नमन शोभा यात्रा से हुआ प्रागपुर राज्य स्तरीय लोहड़ी मेले का शुभारंभ नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर प्रदेश स्तरीय जन जागरण अभियान 5 से