ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

वाल्मीकि जयंती के पोस्टर लगाने पर लाखों का जुर्माना ठोकने पर चण्डीगढ़ नगर निगम के खिलाफ युवा कांग्रेस का चक्का जाम

January 11, 2020 08:56 PM

चण्डीगढ़ : चण्डीगढ़ नगर निगम द्वारा वाल्मीकि जयंती पर शोभा यात्रा के उपलक्ष पर लगाये गये बैनरों पर लगभग 68 लाख के जुर्माने व नगर निगम के कर्मचारी गुरुचरण सिंह को नौकरी से निष्कासित करने पर चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष लव कुमार व महासचिव जानु मालिक के नेतृत्व में आज डड्डूमाजरा डपिंग ग्राउंड के बाहर नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया।

 
 
युवा काँग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की गाड़ियों को अंदर जाने से रोका व चक्का जाम किया। इसी बीच युवा कार्यकर्ताओं से पुलिस की धक्कामुक्की भी हुई। उसके बाद युवा कांग्रेस के युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर मलोया थाने ले जाया गया व कुछ घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया गया।

इस मौके पर चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने पूर्व मेयर व नगर निगम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजनों में शहर में इस तरह के बैनर आदि बहुत पहले से लगते आये हैं। कभी भी इस तरह का जुर्माना व कारवाई नही हुई लेकिन मेयर की बदले की भावना के कारण इतना कुछ हुआ है।

शोभा यात्रा में मेयर को मुख्य अतिथि ना बनाने के कारण मेयर इस तरह की घटिया हरकत करेंगे उम्मीद नही थी। मेयर शायद भूल रहे है वो भी उसकी वाल्मीकि समाज से है जिस समाज के भगवान वाल्मीकि जी की शोभायात्रा के बैनर लगे थे और जिस गुरुचरण पर बदले की भावना से उन्हें निष्कासित किया गया है वो भी वाल्मीकि समाज से ही हैं।

अध्यक्ष लव कुमार ने कहा पूर्व मेयर राजनीति की रोटियां सेकने के लिए हर वक्त अपने उसी समाज का इस्तेमाल करते है व अपने आपको समाज का पैरोकार बनते है लेकिन आज इस तरह के वाक्यात ने ये साबित कर दिया है कि वे अपने समाज को वोट बैंक तक ही समझते है अन्यथा इस तरह का काम ना होता।

उन्होंने मांग की कि नगर निगम जल्द से जल्द इस जुर्माने को वापिस ले और गुरुचरण सिंह को बहाल करें। इस प्रदर्शन  में आशीष गजनवी, दीपक लुभाना, जिला उपाध्यक्ष उमेश कुमार (जेपी), जिला महासचिव सुखदेव सिंह, वार्ड अध्यक्ष आशु चौधरी, शानू खान, कुलविंदर टीता, मीडिया समन्वयक विनायक बंगिया आदि युवाओं  ने भाग लिया.

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई