ENGLISH HINDI Monday, February 17, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे: ममता

January 17, 2020 10:11 AM

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)

  सीनियर सेकंडरी सरकारी स्कूल ड्डू माजरा चंडीगढ़ कॉलोनी में समाज सेविका श्रीमति ममता डोगरा ने स्कूल के एक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को गुड टच व बेड टच के बारे में समझाया कि गंदी सोच के लोगो से कैसे बचा जाए।

श्रीमति डोगरा ने आजकल बच्चों के साथ हो रहे दुष्कर्म की कड़े सब्दो में नींदा करते हुए सभी छात्राओ को बड़े विस्तारपूर्वक बताया कि दोस्तो के साथ हाथ मिलाने में कोई परेशानी नही होनी चाहिए। लेकिन यदि कोई अनजान व्यक्ति सुनसान जगह या आपको अकेले में कही मिलने के लिए बुलाये तो साफ मना कर दे और अगर वह बुरी नियत से आपके शरीर को टच करे तो आप अपने मम्मी पापा से जरूर सांझा करे। कुछ लड़कियां बेड टच करने को नजरअंदाज कर देती है और बाद में उस लड़की को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है।
श्रीमति डोगरा ने कहा कि बच्चों और माता पिता में एक दोस्ती वाला रिश्ता होना चाहिए और बेटियों वाले घर मे इस विषय पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि माँ बाप से बड़ा इस दुनियां में कोई दोस्त नही हो सकता।
उन्होंने कहा कि अगर डॉ से भी कभी चेकअप करवाना पड जाए तो पेरेंट्स जरूर साथ होने चाहिए और अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे। अगर कभी भी अकेले टैक्सी में जाना पड़े तो सबसे पहले टेक्सी का नंबर अपने किसी परिचित को जरूर सेंड करे अगर जरूरी समझे तो गाड़ी में बैठने पर अपने परिचित को रूट की जानकारी देते रहे ताकि टैक्सी ड्राइवर को लगे कि उसकी हर जानकारी गाड़ी में बैठी लड़की के परिचित तक पहुंच रही है ऐसा करने से कोई भी ड्राइवर गलत हरकत नही कर पायेगा।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की छात्राओं ने कई सवाल भी किये जिसको श्रीमती ममता डोगरा ने बड़ी गंभीरता से सुना ओर हर छात्रा को उनके सवाल का जबाब देते हुए गुड़ टच,और बेड टच के बारे में विस्तार से समझया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
फिल्म "द हंड्रेड बॉक्स" के खिलाफ वूमेन वॉइस चंडीगढ़ द्वारा जोरदार रोष प्रदर्शन महर्षि दयानंद जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा आयोजित चंडीगढ़ युवा काँग्रेस ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि पुलवामा के शहीदों को किया नमन वैलेंटाइन डे नही, शहादत दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए: रविंदर सिंह बिल्ला पंजाब यूनिवर्सिटी को आयनिंग विकिरणों के औद्योगिक और अनुसंधान प्रशिक्षण के लिए चुना गया विकासनगर में गंदा पानी पीने क़े लिए विवश हुए लोग वाल्मीकि समाज ने नगर निगम कार्यालय का किया घेराव: राजेश कालिया और कमिश्नर के खिलाफ की नारेबाजी जीएसटी पालन और चुनौतियां विषय पर कार्यशाला का आयोजन राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति हरियाणा की 151वीं बैठक का आयोजन