ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
डेराबस्सी में कोरोना पॉजिटिव के चार और मामले, ढिल्लों की रिपोर्ट नेगेटिव14 अप्रैल के बाद कफ्र्यू को और आगे बढ़ाने की रिपोर्टों को रद्द कियाप्रधानमंत्री श्री मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ किया विचार-विमर्शकोविड-19 के मद्देनजर जरूरतमंदों में वितरण हेतु केंद्रीय भंडार द्वारा निर्मित 2200 से ज्‍यादा आवश्‍यक किट्स सौंपीमदद करने वाले व्यापारियों को धारा 80-सी के तहत इनकम टैक्स में छूट दे सरकार: चीमालॉकडाउन से धीरे-धीरे बाहर निकलने के लिए उपाय ढूँढने हेतु टास्क फोर्सतबलीगी जमात के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के नजदीकी लोगों का पता लगाने निर्देशकिसानों और दानी सज्जनों को गौशालाओं में चारा पहुँचाने की अपील
चंडीगढ़

अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे: ममता

January 17, 2020 10:11 AM

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)

  सीनियर सेकंडरी सरकारी स्कूल ड्डू माजरा चंडीगढ़ कॉलोनी में समाज सेविका श्रीमति ममता डोगरा ने स्कूल के एक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को गुड टच व बेड टच के बारे में समझाया कि गंदी सोच के लोगो से कैसे बचा जाए।

श्रीमति डोगरा ने आजकल बच्चों के साथ हो रहे दुष्कर्म की कड़े सब्दो में नींदा करते हुए सभी छात्राओ को बड़े विस्तारपूर्वक बताया कि दोस्तो के साथ हाथ मिलाने में कोई परेशानी नही होनी चाहिए। लेकिन यदि कोई अनजान व्यक्ति सुनसान जगह या आपको अकेले में कही मिलने के लिए बुलाये तो साफ मना कर दे और अगर वह बुरी नियत से आपके शरीर को टच करे तो आप अपने मम्मी पापा से जरूर सांझा करे। कुछ लड़कियां बेड टच करने को नजरअंदाज कर देती है और बाद में उस लड़की को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है।
श्रीमति डोगरा ने कहा कि बच्चों और माता पिता में एक दोस्ती वाला रिश्ता होना चाहिए और बेटियों वाले घर मे इस विषय पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि माँ बाप से बड़ा इस दुनियां में कोई दोस्त नही हो सकता।
उन्होंने कहा कि अगर डॉ से भी कभी चेकअप करवाना पड जाए तो पेरेंट्स जरूर साथ होने चाहिए और अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे। अगर कभी भी अकेले टैक्सी में जाना पड़े तो सबसे पहले टेक्सी का नंबर अपने किसी परिचित को जरूर सेंड करे अगर जरूरी समझे तो गाड़ी में बैठने पर अपने परिचित को रूट की जानकारी देते रहे ताकि टैक्सी ड्राइवर को लगे कि उसकी हर जानकारी गाड़ी में बैठी लड़की के परिचित तक पहुंच रही है ऐसा करने से कोई भी ड्राइवर गलत हरकत नही कर पायेगा।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की छात्राओं ने कई सवाल भी किये जिसको श्रीमती ममता डोगरा ने बड़ी गंभीरता से सुना ओर हर छात्रा को उनके सवाल का जबाब देते हुए गुड़ टच,और बेड टच के बारे में विस्तार से समझया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरु का लंगर ने कालोनियों में बांटा खाना कोरोना वायरस लॉकडाउन: चंडीगढ़ व्यापार मंडल भी सहायतार्थ आया आगे जरूरतमंदों के लिए पूर्वांचल विकास महासंघ की बड़ी पहल लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटा लॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने पीजीआई के एमरजेंसी वार्ड में 100 पी पी किट भेंट की स्टेट अवार्डी समाजसेवी ने गरीब और मजबूर परिवारों सहित लोक डाउन में फंसे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को बांटा लंगर गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण किया भाजपा किसान सैल के अध्यक्ष धर्मेेन्द्र सैणी ने जरूरतमंद लोगों को बांटा राशन चण्डीगढ़ विकास महामंच द्वारा मिठाइयां व नमकीन वितरित