ENGLISH HINDI Thursday, October 01, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हलवाई अब मिठाई के डिब्बों पर लिखना होगा बेस्ट बिफोर यूज हरियाणा मेें व्यापक प्रशासनिक फेरबदल, विजय वर्धन नए मुख्य सचिव, पाँच आईएएस , 9 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेशश्री गुरू तेग़ बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर हर गांव में 400 पौधे लगाने की मुहिम की शुरूहरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा सेवानिवृतमैरिज पैलेस, होटल और रैस्टोरैंट्स की सालाना लाइसेंस फीस व तिमाही अनुमानित फीस माफ को मंज़ूरीट्यूबवेल लगवाने की मांग को लेकर ई.ओ से मिले, आश्वासन मिलने से जगी उम्मीदघरेलू एकांतवास में तकरीबन 47,502 मरीज़ स्वस्थ हुएमोगा में हथियारबंद लुटेरों के ख़तरनाक गिरोह का पर्दाफाश
चंडीगढ़

अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे: ममता

January 17, 2020 10:11 AM

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)

  सीनियर सेकंडरी सरकारी स्कूल ड्डू माजरा चंडीगढ़ कॉलोनी में समाज सेविका श्रीमति ममता डोगरा ने स्कूल के एक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को गुड टच व बेड टच के बारे में समझाया कि गंदी सोच के लोगो से कैसे बचा जाए।

श्रीमति डोगरा ने आजकल बच्चों के साथ हो रहे दुष्कर्म की कड़े सब्दो में नींदा करते हुए सभी छात्राओ को बड़े विस्तारपूर्वक बताया कि दोस्तो के साथ हाथ मिलाने में कोई परेशानी नही होनी चाहिए। लेकिन यदि कोई अनजान व्यक्ति सुनसान जगह या आपको अकेले में कही मिलने के लिए बुलाये तो साफ मना कर दे और अगर वह बुरी नियत से आपके शरीर को टच करे तो आप अपने मम्मी पापा से जरूर सांझा करे। कुछ लड़कियां बेड टच करने को नजरअंदाज कर देती है और बाद में उस लड़की को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है।
श्रीमति डोगरा ने कहा कि बच्चों और माता पिता में एक दोस्ती वाला रिश्ता होना चाहिए और बेटियों वाले घर मे इस विषय पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि माँ बाप से बड़ा इस दुनियां में कोई दोस्त नही हो सकता।
उन्होंने कहा कि अगर डॉ से भी कभी चेकअप करवाना पड जाए तो पेरेंट्स जरूर साथ होने चाहिए और अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे। अगर कभी भी अकेले टैक्सी में जाना पड़े तो सबसे पहले टेक्सी का नंबर अपने किसी परिचित को जरूर सेंड करे अगर जरूरी समझे तो गाड़ी में बैठने पर अपने परिचित को रूट की जानकारी देते रहे ताकि टैक्सी ड्राइवर को लगे कि उसकी हर जानकारी गाड़ी में बैठी लड़की के परिचित तक पहुंच रही है ऐसा करने से कोई भी ड्राइवर गलत हरकत नही कर पायेगा।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की छात्राओं ने कई सवाल भी किये जिसको श्रीमती ममता डोगरा ने बड़ी गंभीरता से सुना ओर हर छात्रा को उनके सवाल का जबाब देते हुए गुड़ टच,और बेड टच के बारे में विस्तार से समझया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
पूर्ण विधि-विधान और मंत्रोचार से रुद्राक्ष के पौधे लगाए स्पॉट लाइट 24 चैनल मीडिया करेगा कोरोना योद्धाओं का सम्मान कार्पोरेट घरानों को बेच दिए किसानों के हित, कांग्रेस नेता परमजीत सिंह का मोदी सरकार पर जोरदार हमला भारत में हर वर्ष मुंह के कैंसर के सवा लाख नए केस, मुंह के कैंसर के 80 प्रतिशत केसों का कारण तंबाकू: डा. राजन साहू प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए