ENGLISH HINDI Friday, February 21, 2020
Follow us on
 
पंजाब

दो तहसीलदारों के विरुद्ध रिश्वत का मामला दर्ज, एक गिरफ़्तार

January 17, 2020 06:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार अंतर्गत दो नायब तहसीलदारों के विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है जिनमें से एक नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ़्तार किया है।
जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि जि़ला तरन तारन के परगट सिंह की शिकायत पर राजपुरा (जि़ला पटियाला) के नायब तहसीलदार हरनेक सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया गया है।
उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने ब्यूरो को पहुँच करके बताया है कि उसकी अपनी ज़मीन के विभाजन सम्बन्धी पटीशन नायब तहसीलदार बनूड़ रुपिन्दर कुमार के पास विचाराधीन थी जिसने शिकायतकर्ता को नायब तहसीलदार राजपुरा के पास जाने के लिए कहा। प्रवक्ता ने आगे बताया कि नायब तहसीलदार राजपुरा ने नायब तहसीलदार बनूड़ और एसएएस नगर के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर के पास चल रहे दो राजस्व मामलों का फ़ैसला शिकायतकर्ता के हक में करवाने के बदले दस लाख रुपए की रिश्वत की माँग की थी।
उक्त जानकारी की पुष्टि करने के बाद ब्यूरो ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में दो लाख रुपए नकद और 8 लाख रुपए की राशि का चैक लेते हुए दोषी नायब तहसीलदार हरनेक सिंह को रंगे हाथों काबू किया गया। इस मामले में नायब तहसीलदार बनूड़ पर भी रिश्वतख़ोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि दोनों अधिकारियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट की धारा 7, 13 (2) के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो, थाना एस.ए.एस. नगर में केस दर्ज कर लिया गया है और अगली जाँच जारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ सरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी डेराबस्सी— बरवाड़ा रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगी नम्बरदारों का मानभत्ता 2000 रुपए करने का फैसला चार सरकारी स्कूलों का नाम स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के नाम पर रखने की मंजूरी लौंगोवाल कांड के बाद शिक्षा विभाग सहित सिविल, पुलिस, परिवहन हरकत में अमनदीप कौर को बहादुरी पुरस्कार और मुफ़्त शिक्षा देने का ऐलान