ENGLISH HINDI Friday, February 21, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

गौशाला में नहीं थम रहा गायों की मौतों का सिलसिला

January 21, 2020 11:48 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
इंडस्ट्रियल एरिया, फेस 1 में सीटीयू वर्कशॉप के पास स्थित गौशाला में गायों की मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा जिस कारण अब चण्डीगढ़ युवा कांग्रेस ने आखिरकार पशु कल्याण बोर्ड का दरवाजा खटखटाया है।
मामले में चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के एक 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय पशु कल्याण बोर्ड को पत्र लिखकर मौजूदा स्थिति से अवगत करने के लिए समय माँगा है।
ये जानकारी देते हुए सुनील यादव व विनायक बंगीया ने बताया कि युवा कांग्रेस ने एक पत्र के माध्यम से भारतीय पशु कल्याण बोर्ड को सारी वास्तुस्थिति की जानकारी देते हुए ये पर लिखा है और कार्यकारिणी अध्यक्ष लव कुमार के नेतत्व में महासचिव आशीष गजनवी, जानु मलिक व अन्य दो नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का समय माँगा है।
यादव ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1 की गौशाला में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। इस गोशाला की सार फिलहाल कोई भी नहीं ले रहा यहाँ अंगहीन जानवरों को जितनी सुविधा मिलनी चाहिए फिलहाल वे नहीं मिल रही हैं। इसके चलते गौशाला में पशुओं की सही ढंग से देखभाल नहीं हो पा रही है। गौशाला में शैड की कमी होने के कारण कई गोवंश को खुले आसमान के तले ही मजबूरन बांधा जा रहा है। इतनी ठण्ड में खुले आसमान में रहने से गोवंश की हालत खराब हो रही है। इन सभी की रूटीन में जांच होनी बेहद जरूरी है। स्टाफ की कमी के चलते समस्या बढ़ रही है। इसे लेकर कई बार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओ द्वारा लापरवाही की उच्च स्तरीय जाँच की माँग की जा चुकी है लेकिन भाजपा शासित नगर निगम द्वारा इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही है जबकि गोवंश की समस्याओं का समाधान बहुत जरूरी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मूर्धन्य पत्रकार संतोष कुमार की जयंती पर 'पत्रकारिता वर्तमान संदर्भ में' विषय पर परिचर्चा 25 को परमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्त विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने फ़िल्म द हंड्रेड बक्स के खिलाफ किया प्रदर्शन: बैनर और पोस्टर जला कर जताया रोष फिल्म "द हंड्रेड बॉक्स" के खिलाफ वूमेन वॉइस चंडीगढ़ द्वारा जोरदार रोष प्रदर्शन महर्षि दयानंद जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा आयोजित चंडीगढ़ युवा काँग्रेस ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि पुलवामा के शहीदों को किया नमन वैलेंटाइन डे नही, शहादत दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए: रविंदर सिंह बिल्ला पंजाब यूनिवर्सिटी को आयनिंग विकिरणों के औद्योगिक और अनुसंधान प्रशिक्षण के लिए चुना गया विकासनगर में गंदा पानी पीने क़े लिए विवश हुए लोग