ENGLISH HINDI Thursday, September 24, 2020
Follow us on
 
पंजाब

स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप

January 24, 2020 10:10 AM

चंडीगड़, फेस2न्यूज:
आम आदमी पार्टी पंजाब ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार से मांग की है कि राज्य के सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया तुरंत शुरू किया जाए, जिससे गरीबों, दलितों समेत आम परिवारों से सम्बन्धित और सरकारी स्कूलों पर निर्भर बच्चे अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें।
‘आप’ द्वारा जारी बयान में पार्टी की कोर समिति के चेयरमैन और विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम और विपक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके ने कहा कि पंजाब में लगभग 70 हजार ईटीटी और बी एड -टैट पास की योग्यता रखने वाले अध्यापक बेरोजगार हैं, जो पिछली बादल सरकार के समय से आज तक नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। दूसरी तरफ पंजाब के सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक ईटीटी और बी.एड. के पद खाली पड़ें हैं। जिस का क्षतिपूर्ति सरकारी स्कूलों में पढ़ते आम परिवारों के बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।
प्रिंसीपल ने कहा कि घर-घर सरकारी नौकरी के वायदे से सत्ता में आई कैप्टन सरकार खाली पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के साथ भद्दा मजाक कर रही है। प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि 15000 से अधिक योग्य ईटीटी अध्यापकों के लिए सिर्फ 500 पदों को मंजूरी इस बात का सबूत है, जबकि सरकारी स्कूलों में ईटीटी के 12000 से अधिक पद खाली पड़े हैं। यही सलूक बी एड टैट पास अध्यापकों के साथ किया जा रहा है, जो पिछले 4 महीने से नौकरियों के लिए पक्का मोर्चा लगाए बैठे हैं।
विधायका माणूंके ने कहा कि एक तरफ कैप्टन सरकार सरकारी स्कूलों को जरुरी अध्यापक और दूसरा स्टाफ न दे कर एक साजिश के अंतर्गत गरीब, दलितों और आम घरों के बच्चों को अच्छी शिक्षा से वंचित रख रही है, दूसरी तरफ हजारों की संख्या में एकसुर और एकजुट संघर्ष कर रहे योग्य अध्यापकों के लिए बहुत कम संख्या में असामियां निकाल कर बेरोजगार अध्यापकों के संघर्ष में दरार डालने का यत्न कर रही है। जो उस सरकार को बिल्कुल नहीं अच्छा लगता, जिस ने नौजवानों के साथ नौकरियों का लिखित वायदा किया हो।
‘आप’ विधायकों ने अध्यापकों समेत बाकी सरकारी नौकरियों के लिए उम्र की सीमा भी 37 साल से बढ़ा कर 42 साल करने की मांग की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तार प्री-प्राईमरी अध्यापकों के 8393 पद भरने की मंज़ूरी, वॉलंटियरों को मिलेगी छूट कैबिनेट द्वारा पंजाब राज सतर्कता आयोग की स्थापना को मंजूरी पंजाब सरकार ने प्राईवेट लैबज़ के लिए कोविड-19 टेस्ट रेट घटाए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के पहुँचने पर एकांतवास के लिए रैपिड एंटीजेन टैस्ट जरूरी पंजाब पुलिस शिकायत अथॉरिटी के काम-काज संबंधी नियमों को मंजूरी श्री आनंदपुर साहिब की पावन धरती पर रिलीज हुई सामाजिक बुराईयों को नग्न करती पंजाबी फिल्म कोविड प्रोटोकॉल की सख़्ती से पालना और सार्वजनिक जागरूकता व मज़बूत करने के आदेश 10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेने वाला राजस्व पटवारी रंगे हाथों काबू बासमती के लिए मंडी और ग्रामीण विकास फीस घटाने का ऐलान