ENGLISH HINDI Monday, September 21, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
विद्यार्थियों को अपने माता-पिता की लिखित सहमति के बाद ही कंटेनमैंट जोन से बाहर स्कूल जाने की आज्ञाबैंक ग्राहकों को ठगने वाले साईबर घोटालेबाजों के दो गिरोहों का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तारलुधियाना जिला क्रिकेट एसो. चुनाव 17 वर्ष बाद 11 अक्तूबर कोप्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाईखांसी, बुखार, जुकाम जैसे लक्षण वाले व्यक्ति हेल्पलाईन नम्बर 104 या 1077 पर करें सम्पर्क5 राज्यों का कुल सक्रिय मामले 60 फीसदी, नए मामले 52 फीसदी और रिकवरी दर 60 फीसदीजम्मू कश्मीर को फिर से धरती का स्वर्ग और भारत माता के मुकुट की मणि बनाएँ: राष्ट्रपति कोविन्दकांग्रेस ने जीरकपुर में ट्रेक्टर रैली आयोजित कर कृषि विधेयकों पर विरोध जताया
चंडीगढ़

द लास्ट बेंचर्स "और अमृत कैंसर फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर

January 25, 2020 03:33 PM

चंडीगढ़: एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस और अमृत कैंसर फाउंडेशन के आपसी सहयोग से गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब सेक्टर 34 में द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली की देखरेख में मैमोग्राफी- कैंसर डिटेक्शन, डेकसा कैम्प लगाया गया। डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अमृत कैंसर फाउंडेशन और श्री गुरु ग्रंथ साहब सेवा सोसाइटी के प्रेजिडेंट हरजीत सिंह सभरवाल, रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला, तेजिंदर सिंह और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सेक्टर 34 के प्रेसिडेंट साधू सिंह इत्यादि भी मौजूद थे।ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था।

शिविर में लगभग 30 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला, वीना चौहान, अनिता जिंदल, रितु, तारिक और रीटा भी मौजूद थी।द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि नववर्ष पर उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है। 

इस शिविर में लगभग 30 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला, वीना चौहान, अनिता जिंदल, रितु, तारिक और रीटा भी मौजूद थी।

द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि नववर्ष पर उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है। इसी सोच और जज्बे के मद्देनजर ही इस मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया।

स्मिता कोहली ने बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 30 महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 डेकसा टेस्ट किये गए।  उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को समय समय पर इस प्रकार के जांच शिविर के माध्यम से जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई