ENGLISH HINDI Saturday, April 04, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

केकेआर ने ईडी मामले पर रखी अपनी बात!

February 05, 2020 08:36 PM

मुंबई, फेस2न्यूज

रोज़ वैली होटल्स 2012 और 2013 के आईपीएल सीजन के लिए केकेआर की आईपीएल जर्सी के स्पॉन्सर्स में से एक था। रोज़ वैली ने केकेआर को लगभग 11.87 करोड़ रुपये बटोर स्पॉन्सर फीस भुगतान किए थे। रोज़ वैली के माइक्रो फाइनेंस व्यवसाय सहित केकेआर की रोज़ वैली ग्रुप के साथ कोई अन्य डील नहीं हुई थी।

नाइट राइडर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशकों में शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता, मैसूर और दो अन्य लोग शामिल हैं। ईडी ने रोज़ वैली समूह, इसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ 2014 में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

 केकेआर ने ईडी द्वारा सोमवार को रोज़ वैली की 70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति संलग्न करने के बाद स्पष्टीकरण जारी किया है। संलग्न संपत्ति में नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की 11.87 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि शामिल है, जो कि केकेआर के पास मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में है।

जुलाई 2019 में, नाइट राइडर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को रोज़ वैली ग्रुप, विशेष रूप से रोज़ वैली के माइक्रो फाइनेंस व्यवसाय से संबंधित एक जांच के सिलसिले में ईडी से गवाह समन प्राप्त हुआ था।

ईडी ने रोज़ वैली की जांच जारी रखी है। वही, केकेआर ने अधिकारियों के साथ सहयोग करना जारी रखा है। जाँच-पड़ताल की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, अक्टूबर 2019 में, ईडी ने रोज़ वैली से केकेआर को भुगतान की गई उक्त राशि पर एक ग्रहणाधिकार लगा दिया। केकेआर को उम्मीद है कि ईडी द्वारा इस मामले को तेजी से हल किया जाएगा।

नाइट राइडर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशकों में शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता, मैसूर और दो अन्य लोग शामिल हैं।

ईडी ने रोज़ वैली समूह, इसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ 2014 में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
‘कोविड-19’ से निपटने की देशव्यापी तैयारियों की समीक्षा की खेती-किसानी के संबंध में दी गई छूट 5 अप्रैल को 9 बजे बत्तियां बुझाए जाने दौरान ग्रिड की स्थिरता बनाए रखने के लिए पुख्‍ता प्रबंध उपराष्ट्रपति ने राज्यपालों/उप राज्यपालों से कहा कि वे धर्म गुरुओं को भीड़ वाले धार्मिक आयोजन न करने की सलाह दें कोविड-19 से निपटने के लिए देश में चिकित्‍सा आपूर्तियों का कोई अभाव नहीं: गौड़ा कोविड-19 से लड़ने में युद्ध स्तर पर जुटे सीएसआईआर के वैज्ञानिक राष्ट्रपति करेंगे राज्यपालों, लेफ्टिनेंट गवर्नरों एवं राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेश प्रशासकों के साथ कोविड-19 पर चर्चा देश के 410 जिलों में कराया गया राष्‍ट्रीय कोरोना सर्वेक्षण जारी विदेशी हाई-प्रोफाइल कॉल गर्ल्स की नहीं हुई जांच कोविड-19 पर जागरूकता फैलाने की पहल, उद्देश्य मिथकों को दूर करने में मदद करना