ENGLISH HINDI Monday, March 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मेडीकल व अन्य सेवाओं हेतु पायलट प्रोजैक्ट— पुलिस एमरजैंसी सर्विसिज़ एप (पीईएसए) की शुरूआतकृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापितबन्दिशों के चलते सभी ज़रूरी वस्तुओं व सेवाओं की सप्लाई निरंतर यकीनी बनाने के लिए आदेशअधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी देगा शूगरफैड: आलीवालकोविड-19 के विरुद्ध जंग तेज़, जीवन बचाओ उपकरणों के भंडार जुटाएप्रवासी मजदूरों की मूवमेंट के दृष्टिगत सभी अंतर्राज्यीय और अंतर-जिला सीमाएं सील करने के निर्देशपहल : ट्राईडेंट उद्योग समूह ने कर्मचारियों के खाते में डाले 25 करोड़ रुपए एडवांसउद्योग और भट्टों को सुरक्षित माहौल देने की शर्त पर प्रवासी मज़दूरों के साथ काम करने की अनुमति
चंडीगढ़

वाल्मीकि समाज ने नगर निगम कार्यालय का किया घेराव: राजेश कालिया और कमिश्नर के खिलाफ की नारेबाजी

February 13, 2020 06:22 PM

मेयर राजबाला मालिक ने फरवरी महीने के अंत तक मामला निपटाने के दिया आश्वासन

चंडीगढ़: संघर्ष समिति के बैनर तले वीरवार वाल्मीकि समाज के सैकड़ों लोगों ने चंडीगढ़ नगर निगम कार्यालय का घेराव किया और पूर्व मेयर राजेश कालिया एवम निगम कमिश्नर के के यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ये घेराव गुरचरण सिंह के खिलाफ 68 लाख रुपये का नोटिस दिए जाने और उन्हें नौकरी से निकाले जाने के विरोध में किया गया था। वहीँ नगर निगम की मेयर राजबाला मलिक ने समिति के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि फरवरी महीने के अंत तक इस मामले को निपटा देने का प्रयास करेंगी।

संघर्ष समिति के बैनर तले वीरवार वाल्मीकि समाज के सैकड़ों लोगों ने चंडीगढ़ नगर निगम कार्यालय का घेराव किया और पूर्व मेयर राजेश कालिया एवम निगम कमिश्नर के के यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ये घेराव गुरचरण सिंह के खिलाफ 68 लाख रुपये का नोटिस दिए जाने और उन्हें नौकरी से निकाले जाने के विरोध में किया गया था। वहीँ नगर निगम की मेयर राजबाला मलिक ने समिति के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि फरवरी महीने के अंत तक इस मामले को निपटा देने का प्रयास करेंगी।

भारतीय मजदूर संघ ने भी इस धरना प्रदर्शन में वाल्मीकि समाज का साथ दिया। इस अवसर पर कंवरपाल गहलोत, सतवीर चौधरी, हरजिंदर मकवाना एडवोकेट, धर्मगुरु महेंद्र सिंह, ओम क्लास, बबलू बिरला, अशोक कुमार, प्रेसिडेंट, ऑल कंस्ट्रक्शन कर्मचारी संघ,कालूराम इत्यादि भी मौजूद थे।

इसी मौके संघर्ष समिति के पदाधिकारियों और बाल्मीकि समाज के सदस्यों ने स्पष्ट किया किया कि मेयर राजबाला मलिक द्वारा दिये गए आश्वासन के तहत अगर इस फरवरी महीने के अंत तक कोई परिणाम सामने नही आता, तो मार्च महीने से बाल्मीकि समाज फिर से सड़कों पर उतर आएगा। चंडीगढ़ को भारतीय मजदूर संघ ऑल इंडिया कंडक्टर कर्मचारी संघ और विभिन्न दलित संगठनों ने नगर निगम का घेराव करते हुए पूर्व महापौर राजेश कालिया व निगम के आयुक्त के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए निगम के कार्यालय के आगे रोष प्रदर्शन किया गया।

श्री कंवर पाल गहलोत व श्री सुभाष तमोली ने दलित समाज के लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि अक्टूबर 2019 को भगवान वाल्मीकि शोभा यात्रा के इतने बड़े महोत्सव में निगम के मेयर को ना तो आमंत्रित किया गया था और ना ही बैनर पोस्टरों पर उनकी तस्वीर लगाई गई थी. श्री कालिया ने दुर्भावना और अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए शोभा यात्रा के महोत्सव के दौरान लगाए गए बैनर पोस्टर व श्री गुरचरण को माध्यम बनाकर समस्त वाल्मीकि समाज की आस्था व स्वाभिमान को भारी ठेस पहुंचाई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सिटी ब्यूटिफुल, लोग हैं कि मानते नहीं, प्रशासन ने की सख्ती, पंजाब पुलिस की जीरकपुर में नफरी कम चंडीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ओंकार नाथ गर्ग नहीं रहे कोरोना वायरस:लेबर कमेटी सेल ने पुलिस कर्मियों को बाँटे सैनिटाइजर, फेस मास्क और ग्लव्स महिला कांग्रेस द्वारा निर्भया के दोषी दरिदो को फांसी पर लड्डू बांटे चण्डीगढ़: पालकी यात्रा एवं अन्य कार्यक्रम स्थगित, लंगर भी बंद कोरोना के चलते चण्डीगढ़ सीनियर सिटिज़न्स एसोसिएशन चुनाव टले वार्षिक धर्म सम्मेलन एवं रथ यात्रा स्थगित कोरोना वायरस को निष्प्रभावी करने के लिए हवन की पूर्णाहुति गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल में खुलेगा उत्तर भारत का पहला आई बैंक: जरूरतमंद मरीज का कोर्निया ट्रांसप्लांट होगा पूर्णतः फ्री मुद्दों को लेकर किरण खेर व प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन