ENGLISH HINDI Friday, April 03, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मरकज की तब्लीगी जमात से लौटे छह नागरिकों की पहचान: डीसी सोशल डिस्टेंसिंग से ही बचा जा सकता है कोरोना सेनेतागिरी चमका रहे राजसी नेताओं पर नहीं कसा जा रहा शिकंजाकोविड-19 से लड़ने में युद्ध स्तर पर जुटे सीएसआईआर के वैज्ञानिकराष्ट्रपति करेंगे राज्यपालों, लेफ्टिनेंट गवर्नरों एवं राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेश प्रशासकों के साथ कोविड-19 पर चर्चादेश के 410 जिलों में कराया गया राष्‍ट्रीय कोरोना सर्वेक्षण जारीलक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटालॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत
पंजाब

लुधियाना के अस्पताल को ब्लड बैंक की शर्तों की पालना न करने पर बताओ नोटिस

February 14, 2020 10:37 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
लुधियाना के एक प्राईवेट ब्लड बैंक द्वारा ज़रूरी शर्तों के उल्लंघन का सख्त नोटिस लेते हुए पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने प्रोलाईफ अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं, जहाँ यह सुविधा दी जा रही थी।
स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू ने सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में दी जा रही ब्लड बैंक की सुविधाओं का ऑडिट करवाने के लिए एक विशेष मुहिम शुरू करने के लिए टीमों का गठन किया था। जिसके अंतर्गत अगले हुक्मों तक इस ब्लड बैंक के कामकाज पर रोक लगा दी है।
प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान इंचार्ज बीटीओ द्वारा ख़ून इकठ्ठा करने वाली थैलियों के खरीद रिकॉर्ड दिखाने में असफल रहने के बाद ख़ून इक_ा करने वाली 43 थैलियों को ज़ब्त कर लिया गया। उन्होंने आगे बताया कि स्टॉक रजिस्टर में इन थैलियों की कोई एंट्री दर्ज नहीं की गई थी।
सुरक्षित और मानक स्वास्थ्य सेवाओं को यकीनी बनाने के लिए अपनी निजी वचनबद्धता को दोहराते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी दी कि इस सम्बन्धी कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने विभाग को यह मुहिम और तेज़ करने के लिए कहा जिससे मैडीकल प्रोटोकोल की शर्तों का उल्लंघन करने वालों का पता लगाया जा सके।
ज़ोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी (ड्रग्ज़) लुधियाना कुलविन्दर सिंह और ड्रग्ज़ कंट्रोलर अफ़सर रुपिन्दर कौर के नेतृत्व वाली टीम द्वारा दोहरी परत की ख़ून इक_ा करने वाली 37 थैलियाँ भी ज़ब्त की गई। इन ख़ून इकठ्ठा करने वाली थैलियों की समय सीमा ख़त्म हो चुकी थी और स्टॉक रजिस्टर में इन थैलियों की भी कोई एंट्री नहीं मिली।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नेतागिरी चमका रहे राजसी नेताओं पर नहीं कसा जा रहा शिकंजा 3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझाया कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरु दिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग विधायक आवला ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना दो साल का वेतन दिया चेतावनी: ज़रूरी वस्तुओं की अधिक कीमत वसूलने वालों पर की जाएगी सख्त कार्यवाही सिविल डिफेंस वार्डनों को सीडीआई ने दिए वालंटियरों को तैयार रखने के निर्देश बैसाखी पर सिख संगत को एकत्रित न होने का संदेश देने की श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से अपील सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ाया कोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर