ENGLISH HINDI Monday, March 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मेडीकल व अन्य सेवाओं हेतु पायलट प्रोजैक्ट— पुलिस एमरजैंसी सर्विसिज़ एप (पीईएसए) की शुरूआतकृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापितबन्दिशों के चलते सभी ज़रूरी वस्तुओं व सेवाओं की सप्लाई निरंतर यकीनी बनाने के लिए आदेशअधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी देगा शूगरफैड: आलीवालकोविड-19 के विरुद्ध जंग तेज़, जीवन बचाओ उपकरणों के भंडार जुटाएप्रवासी मजदूरों की मूवमेंट के दृष्टिगत सभी अंतर्राज्यीय और अंतर-जिला सीमाएं सील करने के निर्देशपहल : ट्राईडेंट उद्योग समूह ने कर्मचारियों के खाते में डाले 25 करोड़ रुपए एडवांसउद्योग और भट्टों को सुरक्षित माहौल देने की शर्त पर प्रवासी मज़दूरों के साथ काम करने की अनुमति
पंजाब

नम्बरदारों का मानभत्ता 2000 रुपए करने का फैसला

February 18, 2020 06:39 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार द्वारा नम्बरदारों को दिए जाने वाले मानभत्ते को बढ़ाकर 2000 रुपए प्रति माह करने को पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने आज स्वीकृति दे दी। श्री कांगड़ ने यह स्वीकृति पंजाब नम्बरदारा यूनियन के नुमायंदों द्वारा माँगों सम्बन्धी की गई मुलाकात में दी गई।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि आज राजस्व मंत्री को नंबरदार यूनियन पंजाब का प्रतिनिधिमंडल अपनी माँगों से अवगत करवाने के लिए आया था जिस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री के ध्यान में लाया कि उनको तहसील दफ्तरों और जिला दफ्तरों में बैठने के लिए कमरा नहीं अलॉट किया गया जिस कारण नम्बरदारों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने नम्बरदारों को मिलने वाले मानभत्ते में वृद्धि और इंश्योरेंस करवाने की माँग की। इसके अलावा उन्होंने अपनी अन्य कई माँगें भी ध्यान में लाईं।
श्री कांगड़ ने प्रतिनिधिमंडल की माँगों को सुना और मौके पर ही विभाग के अधिकारियों को मानभत्ते को बढ़ाकर 2000 रुपए करने के हुक्म दिए और भविष्य में बनाए जाने वाले समूह तहसील और जिला प्रशासनिक कम्पलैक्स में नंबरदारों के लिए विशेष तौर पर कमरे तैयार करवाने के आदेश जारी किए। इसके अलावा यह भी आदेश दिए गए कि यदि किसी तहसील या जिला प्रशासनिक कम्पलैक्स में नंबरदार अपने निजी खर्चे पर कमरा बनाने के लिए तैयार हैं तो उनको ज़मीन अलॉट करने के लिए जिला प्रशासन को हुक्म जारी कर दिए जाएँ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मेडीकल व अन्य सेवाओं हेतु पायलट प्रोजैक्ट— पुलिस एमरजैंसी सर्विसिज़ एप (पीईएसए) की शुरूआत कृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापित बन्दिशों के चलते सभी ज़रूरी वस्तुओं व सेवाओं की सप्लाई निरंतर यकीनी बनाने के लिए आदेश अधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी देगा शूगरफैड: आलीवाल कोविड-19 के विरुद्ध जंग तेज़, जीवन बचाओ उपकरणों के भंडार जुटाए पहल : ट्राईडेंट उद्योग समूह ने कर्मचारियों के खाते में डाले 25 करोड़ रुपए एडवांस उद्योग और भट्टों को सुरक्षित माहौल देने की शर्त पर प्रवासी मज़दूरों के साथ काम करने की अनुमति सब्जी मंडी के आढ़ती सप्लाई करवा रहे गली-सड़ी सब्जियां व फ्रूट 30 व 31 मार्च को बैंक खोलने के आदेश, स्टाफ को ढील देने और सहायता के लिए उपायुक्तों को हिदायतें जारी ओट क्लीनिक व नशा मुक्ति केंद्र रजिस्टर मरीज़ों को दो सप्ताह की दवा घर ले जाने की सुविधा प्रदान करवाएंगें: सिद्धू