ENGLISH HINDI Monday, March 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मेडीकल व अन्य सेवाओं हेतु पायलट प्रोजैक्ट— पुलिस एमरजैंसी सर्विसिज़ एप (पीईएसए) की शुरूआतकृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापितबन्दिशों के चलते सभी ज़रूरी वस्तुओं व सेवाओं की सप्लाई निरंतर यकीनी बनाने के लिए आदेशअधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी देगा शूगरफैड: आलीवालकोविड-19 के विरुद्ध जंग तेज़, जीवन बचाओ उपकरणों के भंडार जुटाएप्रवासी मजदूरों की मूवमेंट के दृष्टिगत सभी अंतर्राज्यीय और अंतर-जिला सीमाएं सील करने के निर्देशपहल : ट्राईडेंट उद्योग समूह ने कर्मचारियों के खाते में डाले 25 करोड़ रुपए एडवांसउद्योग और भट्टों को सुरक्षित माहौल देने की शर्त पर प्रवासी मज़दूरों के साथ काम करने की अनुमति
पंजाब

सरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी

February 18, 2020 07:27 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
देश के नीतिवान और भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अम्बेदकर को सजदा करते हुए पंजाब मंत्री मंडल ने मंगलवार को सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज़ रखने की मंज़ूरी दे दी है।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नया स्थापित हो रहा मेडीकल कॉलेज राज्य के लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का सरकार का मंतव्य पूरा करने के साथ-साथ विद्यार्थियों को मेडीकल शिक्षा क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाने का मौका प्रदान करेगा।
भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 200 बैंडों की सामथ्र्य रखने वाले जि़ला/रैफरल अस्पतालों के साथ नये मैडीकल कॉलेज स्थापित करने की केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना के अधीन जि़ला शहीद साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में 100 एम.बी.बी.एस. सीटों वाला मैडीकल कॉलेज स्थापित करने का फ़ैसला किया था।
राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी को जारी नोटिफिकेशन में सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में एम.बी.बी.एस. पाठ्यक्रम की 100 सीटों के लिए 994 पदों का गठन किया गया था जिसमें बताया गया था कि शर्तों के अनुसार इन पदों को उक्त नोटिफिकेशन के जारी होने के पाँच सालों के अंदर चरणबद्ध तरीके से भरा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मेडीकल व अन्य सेवाओं हेतु पायलट प्रोजैक्ट— पुलिस एमरजैंसी सर्विसिज़ एप (पीईएसए) की शुरूआत कृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापित बन्दिशों के चलते सभी ज़रूरी वस्तुओं व सेवाओं की सप्लाई निरंतर यकीनी बनाने के लिए आदेश अधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी देगा शूगरफैड: आलीवाल कोविड-19 के विरुद्ध जंग तेज़, जीवन बचाओ उपकरणों के भंडार जुटाए पहल : ट्राईडेंट उद्योग समूह ने कर्मचारियों के खाते में डाले 25 करोड़ रुपए एडवांस उद्योग और भट्टों को सुरक्षित माहौल देने की शर्त पर प्रवासी मज़दूरों के साथ काम करने की अनुमति सब्जी मंडी के आढ़ती सप्लाई करवा रहे गली-सड़ी सब्जियां व फ्रूट 30 व 31 मार्च को बैंक खोलने के आदेश, स्टाफ को ढील देने और सहायता के लिए उपायुक्तों को हिदायतें जारी ओट क्लीनिक व नशा मुक्ति केंद्र रजिस्टर मरीज़ों को दो सप्ताह की दवा घर ले जाने की सुविधा प्रदान करवाएंगें: सिद्धू