ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
पंजाब

‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला

February 20, 2020 07:29 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
बठिंडा देहाती से ‘आप’ विधायक रुपिन्दर कौर रूबी ने राज्य में असुरक्षित स्कूलों का प्रश्न काल के दौरान मुद्दा उठाते हुए शिक्षा मंत्री को पूछा कि बठिंडा देहाती में कितने स्कूलों की इमारतें असुरक्षित हैं? जिस पर मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि बठिंडा देहाती में किसी भी स्कूल की इमारत असुरक्षित नहीं है। जिस पर सप्लीमैंटरी सवाल करते पूछा कि उनसे पहले शिक्षा मंत्री रहे ओ.पी सोनी ने हर हलके की असुरक्षित स्कूलों की सूची मांगी थी। जिस के अंतर्गत बतौर विधायक मैं (रूबी) डीईओ दफ्तर में लोक निर्माण विभाग की तरफ से तैयार असुरक्षित इमारतों वाले 15 स्कूलों की सूची भेजी थी, फिर शिक्षा मंत्री किस आधार पर सभी स्कूलों की इमारतों को सुरक्षित बता रहे हैं? उन्होंने फरीदकोट, कोटली के स्कूल की मिसाल दी जहां इमारत ढही होने के कारण बच्चे बाहर बैठते हैं।
रूबी ने फिर से सर्वे की मांग करते कहा कि पंजाब सरकार स्कूली इमारतों के लिए सिर्फ नबार्ड पर ही क्यों निर्भर है? इस लिए अपना राज्य का बजट क्यों नहीं रखा जाता। रूबी ने गहरी बुट्टर के स्कूल के लिए डेढ़ लाख की ग्रांट न काफी है, जो बढाई जाए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश शिरोमणि कमेटी के फ़ैसले से पंजाब के 3.5 लाख दूध उत्पादकों के पेट पर पड़ी लात: रंधावा पहलकदमी : बरनाला में घुटनों की तकलीफ के मरीजों का दूरबीन से इलाज डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा