ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
पंजाब

अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु

February 23, 2020 07:38 PM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी:
क्षेत्र में चल रही अवैध माईनिंग व गांव भांखरपुर घग्गर नदी में बनाए अवैध पुल का मामला प्रमुखता से उठने के बाद प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आ गए है। गांव भांखरपुर घग्गर नदी में बनाए अवैध पुल के खिलाफ मुबारिकपुर पुलिस को गांव की पंचायत, माईनिंग विभाग, ड्रेनेज विभाग ने अलग—अलग शिकायतें देकर कार्रवाई करने की मांग की है। जबकि इससे पहले स्थानीय लोगों की ओर से लंबे समय से अवैध माईनिंग के खिलाफ आवाज उठाई जा रही थी जिस पर कार्रवाई करने की बजाय प्रशासनिक अधिकारी खामोश बैठे थे।
एकत्रित की जानकारी के अनुसार सब डिवीजन डेराबस्सी में अवैध माईनिंग का गोरखधंधा जोर शोर चल रहा है। हलका डेराबस्सी में माईनिंग माफिया नियमों को ताक में रखकर खुलेआम अवैध माईनिंग कर रहा है। जिस बारे में स्थानीय लोगों की ओर से कई बार आवाज बुलंद करने के बाद प्रशासनिक अधिकारी खामोश बैठे थे। प्रशासनिक अधिकारियों की खामोशी के चलते माईनिंग माफिया के हौसले बुलंद हो गए थे। जिनकी ओर से दिन दिहाड़े अवैध खनन चालू कर दिया था। इसमें हद उस समय हो गई जब माईनिंग माफिया की ओर से चंडीगढ़-अंबाला मुख्य मार्ग के बिल्कुल साथ गांव भांखरपुर घग्गर नदी में अवैध पुल बनाकर दिन रात अवैध खनन चालू कर दिया था। इस बारे में गांव भांखरपुर निवासियों की ओर से कई बार शिकायत की लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई कार्रवाई करने की बजाय मामले को दबाने का प्रयास किया। मामला उठने के बाद माईनिंग विभाग ने हरकत में आते हुए विभाग द्वारा इसके खिलाफ पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।
इस बारे में संपर्क करने पर मुबारिकपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज सहायक इंँस्पेक्टर नरपिंद्र कुमार ने कहा कि इस बारे में माईनिंग विभाग के एसडीओ लखवीर सिंह, गांव की पंचायत व ड्रेनेज विभाग की ओर से अलग अलग शिकायत देकर अवैध पुल व अवैध माईनिंग की शिकायत की है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति का नाम सामने आया है जिसकी जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान