ENGLISH HINDI Sunday, July 25, 2021
Follow us on
 
राष्ट्रीय

नोवल कोरोनावायरस (कोविड-19) पर यात्रा के लिए नई एडवाइजरी

February 27, 2020 02:26 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
अन्‍य देशों से प्राप्‍त हो रहे कोविड-19 से संक्रमित रोगियों के मामलों से उत्‍पन्‍न स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय ने वैसे तो कई यात्रा एडवाइजरी पहले ही जारी कर दी हैं, लेकिन इसके साथ ही निम्‍नलिखित अतिरिक्‍त निर्देश भी जारी किए गए हैं:
1) भारतीयों को यह सलाह दी जाती है कि यदि अत्‍यंत आवश्‍यक न हो, तो वे कोरिया गणराज्‍य, ईरान और इटली की यात्रा करने से बचें।
2) कोरिया गणराज्‍य, ईरान और इटली से आ रहे लोगों अथवा 10 फरवरी से अब तक वहां से यात्रा कर आए लोगों को भारत में आगमन पर 14 दिनों तक अलग चिकित्‍सा वार्ड में रखा जा सकता है।
3) किसी भी तरह के तकनीकी सवाल का उत्‍तर पाने के लिए संबंधित व्‍यक्ति स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के चौबीसों घंटे चालू रहने वाले हेल्‍पलाइन नम्‍बर +91-11-23978046 पर संपर्क कर सकते हैं अथवा ncov2019@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
अल्फा वैरियंट से बी.1.617.2 डेल्टा वैरियंट 40-60 प्रतिशत अधिक संक्रामक: डॉ. अरोड़ा जोजिला दर्रा और करगिल में श्रम कानूनों तथा नई श्रम संहिताओं के कार्यान्‍वयन की समीक्षा आईएनएस तबर ने फ्रांसीसी नौसेना के साथ समुद्री साझेदारी अभ्यास पूरा किया टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए भारतीय खिलाड़ियों को विशेष सहायता प्रदान घूसखोरी में आरपीएफ के उप निरीक्षक को चार वर्ष की कठोर कारावास सीबीआई द्वारा एक मामले की जॉच में श्रीनगर, जम्मू सहित नौ स्थानों पर तलाशी बैंक को करीब 1028.94 करोड़ रु. की कथित हानि पहुँचाने पर एक निजी कम्पनी तथा अन्यों के विरुद्ध मामला दर्ज, सात स्थानों पर ली तलाशी मंत्रिमंडल विस्तार या मंत्रिमंडल सुधार स्वास्थ्य और औषधि क्षेत्र में सहयोग पर भारत और डेनमार्क के बीच समझौता ज्ञापन को मंजूरी चिट फण्ड घोटाला मामले की जारी जाँच में एक निजी व्यक्ति गिरफ़्तार