ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

अरावली में नहीं होने दिया जाएगा अवैध निर्माण

February 27, 2020 08:02 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
अरावली क्षेत्र में अवैध निर्माण कतई नहीं होने दिया जाएगा और जिन लोगों ने अवैध रूप से फार्म हाऊस बनाए हुए हैं उनको नोटिस दिया गया है।
हरियाणा के वन मंत्री कंवर पाल आज हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में जवाब दे रहे थे। उन्होंने सदन पटल पर फरीदाबाद व गुरूग्राम जिला के अरावली क्षेत्र में स्थित फार्म हाऊसों का विवरण रखते हुए बताया कि पंजाब भू-संरक्षण अधिनियम,1900 की धारा 4 व 5 के अधीन अधिसूचित अरावली क्षेत्रों में विकसित हुए फार्म हाऊसों को बिजली कनैक्शन दिए जाने संबंधी सूचना दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम से ली जा रही है।
वन मंत्री श्री पाल ने यह भी बताया कि अरावली क्षेत्र में अवैध निर्माणों की जांच के लिए समय-समय पर ड्रोन से मैपिंग करते रहते हैं, अगर किसी अवैध निर्माण का पता चलता है तो उसको तुरंत गिरा दिया जाता है। उन्होंने जानकारी दी कि कोर्ट ने इस क्षेत्र में अवैध निर्माणों के मामले में कमेटी गठित की हुई है, विभाग ने कमेटी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांच रात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंह कोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा   रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित मंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर कोविड-19 संक्रमण की भ्रामक सूचना पर साइबर सेल की पैनी नज़र, गलत पोस्ट पर हो सकती है सजा एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित निजी विद्यालयों को निर्देश: फीस जमा करवाने पर तत्काल प्रभाव से रोक