ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

अरावली में नहीं होने दिया जाएगा अवैध निर्माण

February 27, 2020 08:02 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
अरावली क्षेत्र में अवैध निर्माण कतई नहीं होने दिया जाएगा और जिन लोगों ने अवैध रूप से फार्म हाऊस बनाए हुए हैं उनको नोटिस दिया गया है।
हरियाणा के वन मंत्री कंवर पाल आज हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में जवाब दे रहे थे। उन्होंने सदन पटल पर फरीदाबाद व गुरूग्राम जिला के अरावली क्षेत्र में स्थित फार्म हाऊसों का विवरण रखते हुए बताया कि पंजाब भू-संरक्षण अधिनियम,1900 की धारा 4 व 5 के अधीन अधिसूचित अरावली क्षेत्रों में विकसित हुए फार्म हाऊसों को बिजली कनैक्शन दिए जाने संबंधी सूचना दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम से ली जा रही है।
वन मंत्री श्री पाल ने यह भी बताया कि अरावली क्षेत्र में अवैध निर्माणों की जांच के लिए समय-समय पर ड्रोन से मैपिंग करते रहते हैं, अगर किसी अवैध निर्माण का पता चलता है तो उसको तुरंत गिरा दिया जाता है। उन्होंने जानकारी दी कि कोर्ट ने इस क्षेत्र में अवैध निर्माणों के मामले में कमेटी गठित की हुई है, विभाग ने कमेटी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
गर्भवती महिला कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थिती से छूट, घर से कार्य करने की अनुमति सैलजा ने उठाई एचटेट की वैधता बढ़ाने और जेबीटी भर्ती निकालने की मांग पर्यावरण के लिए पेड़ लगाओ— देश बचाओ, दुनिया बचाओ हरियाणा सहकारिता मंत्री ने "दी गुड़ियानी" प्राथमिक कृषि सहकारी समिति के कार्यालय व गोदाम का किया शिलान्यास शराब ठेके के खिलाफ स्थानीय लोगों और युवा कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन 6 महीने पुरानी सड़क को तोड़ा, खड्ढे से हो सकती है बडी दुर्घटना महामारी में लिया प्रण, योग द्वारा भारत को कोरोना मुक्त बनाना कालका और पिंजौर को पंचकूला सीमाओं से अलग करने स्वीकृति मनोहर लाल के दखल के बाद मिला कैडिला से वेतन, जताया आभार वार्डों के परिसीमन की अधिसूचना जारी