ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौतकोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिलप्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश
हरियाणा

मतदाता सूची में नाम शामिल या संशोधन 12 मार्च तक

March 01, 2020 12:26 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं चुनाव विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि हरियाणा राज्य में जिस व्यक्ति की आयु एक जनवरी, 2020 को 18 साल या इससे अधिक हो चुकी है और उसका नाम प्रकाशित की गई मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं, या उसके विवरण में किसी प्रकार की गलती दर्ज है, इस बारे में वह अपने दावे तथा आपतियां आगामी 12 मार्च, 2020 तक संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों व सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों तथा प्रकाशन स्थलों पर पदनामित अधिकारी (बीएलओ) को प्रस्तुत कर सकते है।
उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा राज्य की सभी 90 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियों का एक जनवरी, 2020 को अर्हता तिथि मानकर 10 फरवरी, 2020 को ड्राफट प्रकाशन करवाया गया है। उन्होंने बताया कि फार्म नं0 6; नाम दर्ज करवाने, फार्म नं0 6ए; अप्रवासी भारतीयों के नाम दर्ज करवाने, फार्म नं0 7; मतदाता सूची से नाम हटाने बारे, फार्म नं0 8; विवरण की त्रुटियां ठीक करवाने, व फार्म नं0 8क उसी निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र से दूसरें मतदान केन्द्र में नाम शिफट करवाने से सम्बन्धित है।
श्री अग्रवाल ने बताया कि ये फार्म विभाग की वेबसाइट www.ceoharyana.gov.in पर भी उपलब्ध है। आवेदन हेतु डाउनलोड किये जा सकते है। आवेदक अपना फार्म आन लाइन भी वैबसाइट www.ceoharyana.gov.in पर कर सकते है। उन्होने बताया कि इस पुनरीक्षण में 01 मार्च, 2020 रविवार, विशेष अभियान दिवस घोषित किया गया हैं। इस दिन बी.एल.ओ. अपने-अपने बूथों पर उपलब्ध होगें।
उन्होने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि 01 मार्च, 2020 रविवार को इस विशेष अभियान का लाभ उठाते हुए स्वयं तथा अपने अन्य पात्र परिजनों के वोट जरुर बनवांए तथा अपने परिचितों व पडोसियों को भी अपना वोट बनवाने में अपना योगदान देवें ताकि लोकतांत्रिक प्रणाली में अधिकाध्कि लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य का कोई भी व्यक्ति अधिक जानकारी के लिए विभाग के टोल फ्री नम्बर 1950 पर सम्पर्क कर सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांच रात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंह कोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा   रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित मंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर कोविड-19 संक्रमण की भ्रामक सूचना पर साइबर सेल की पैनी नज़र, गलत पोस्ट पर हो सकती है सजा एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित निजी विद्यालयों को निर्देश: फीस जमा करवाने पर तत्काल प्रभाव से रोक