ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजरनिजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमाकोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें
चंडीगढ़

श्री नानकसर गुरुद्वारा साहिब में 44वां सालाना गुरमति समागम सम्पन्न

March 01, 2020 08:15 PM

चंडीगढ़: सैक्टर 28 स्थित नानकसर गुरुद्वारा साहिब में 44वां सालाना गुरमति समागम रविवार को सादगी व सम्मानपूर्वक तरीके सम्पन्न हो गया। गुरुद्वारा साहिब के सेवादार मास्टर गुरचरन सिंह ने बताया कि हर साल गुरुद्वारा साहिब में संतों के सम्मान में गुरमति समागम का आयोजन किया जाता है।

बाबा गुरदेव सिंह के परम आशीर्वाद व सानिध्य से इस बार का सम्मेलन संत बाबा साधु सिंह जी को समर्पित था। इस समागम में धार्मिक दीवान सजाया गया। विभिन्न रागी जत्थों ने संगतों को कीर्तन दरबान सजा निहाल किया व अखंड पाठ का भोग डाला गया। इस मौके संगतों को गुरु का अटूट लंगर भी वितरित किया गया। 

  बाबा गुरदेव सिंह के परम आशीर्वाद व सानिध्य से इस बार का सम्मेलन संत बाबा साधु सिंह जी को समर्पित था। इस समागम में धार्मिक दीवान सजाया गया। विभिन्न रागी जत्थों ने संगतों को कीर्तन दरबान सजा निहाल किया व अखंड पाठ का भोग डाला गया। इस मौके संगतों को गुरु का अटूट लंगर भी वितरित किया गया। 

उल्लेखनीय है कि संत बाबा साधु सिंह जी के सम्मान में यह 15वां समागम था। समागम में पंजाब के विभिन्न गुरुद्वारों से कीर्तनी जत्थों ने शिरकत की और विशेष तौर पर श्रीआनंदपुर साहिब से पहुंचे हेड पाठी सुखजिंदर सिंह-सिंह साहिब ने संगतों को कीर्तन से निहाल किया।

समागम में कुलदीप सिंह भिंडर, हरनेक सिंह सेखों, करनैल सिंह, जयबीर सिंह, दर्शन सिंह, जसबीर सिंह जगराओं व गाँव दरिया के धर्मेन्द्र सैणी ने सेवा निभाई। वहीँ इस अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसमें संगतों ने 57 यूनिट रक्तदान किया। इसके साथ एनजीओ जागरूकता ने आयुर्वेदिक कैंप लगाया गया। जिसमें रोगियों को निशुल्क दवाइयां वितरित की गईं और लोगों को नशों के खिलाफ अपना योगदान देने की अपील की। इसकेे अलावा ब्लड टैस्ट भी किए गए।

इस अवसर बाबा गुरदेव सिंह ने संगतों को गुरुघर के साथ जुडने और सरबत का भला करने के लिए प्रेरित किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरु का लंगर ने कालोनियों में बांटा खाना कोरोना वायरस लॉकडाउन: चंडीगढ़ व्यापार मंडल भी सहायतार्थ आया आगे जरूरतमंदों के लिए पूर्वांचल विकास महासंघ की बड़ी पहल लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटा लॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने पीजीआई के एमरजेंसी वार्ड में 100 पी पी किट भेंट की स्टेट अवार्डी समाजसेवी ने गरीब और मजबूर परिवारों सहित लोक डाउन में फंसे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को बांटा लंगर गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण किया भाजपा किसान सैल के अध्यक्ष धर्मेेन्द्र सैणी ने जरूरतमंद लोगों को बांटा राशन चण्डीगढ़ विकास महामंच द्वारा मिठाइयां व नमकीन वितरित