ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौतकोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिलप्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश
चंडीगढ़

किन्नर हितों के लिए रोज़ फेस्टिवल में कैम्पेन के जरिए पर्यटकों को किया जागरूक

March 03, 2020 10:36 AM

    चण्डीगढ़ : सेक्टर 16 में संपन्न हुए रोज़ फेस्टिवल में सैकड़ों की संख्या में सैलानियों की भीड़ में एक चेहरा पिछले 3 दिनों से पर्यटकों का ध्यान आकर्षित कर रहा था और वो था ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसायटी व वूमेन पावर सोसायटी ट्रांसजेंडर विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष किन्नर काजल मंगलमुखी का, जो किन्नरों के अधिकारों व समानता के लिए हस्ताक्षर अभियान के जरिये लोंगो को जागरूक कर रही थी।

उन्होंने बताया कि किन्नरों को समाज मे अपेक्षित नजरिए से देखा जाता है व सरकारों का भी इस ओर कोई ध्यान नही है। इनके पास रहने को छत तक नही होती। ऊपर से परिवार व समाज जल्दी से इनको स्वीकारता नही है।

ऐसे में जीवनयापन करने एक बड़ी समस्या बन जाता है और ऐसे में बहुत से युवा किन्नरों के भविष्य नशे जैसी विकृति में फंस जाता है। इसी दुष्परिणाम से बचने के लिए उन्होंने हस्ताक्षर अभियान के जरिए लोंगो का नजरिया बदलने का प्रयास किया जिसमें तकरीबन 2000 लोंगो ने हस्ताक्षर किए व उन्हें उनके इस मिशन के लिए सहयोग का आश्वासन दिया। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता राजीव गोड़ियाल ने पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया व कहा कि सच मे काजल मंगलमुखी जैसे व्यक्तित्व से हमे भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मां मनसा देवी मंदिर में रोजाना बन रहा जरूरतमंद लोगों के लिए भंडारा उद्योगपति मित्रों ने जरूरतमंद लोगों में बांटा खाना गुरु का लंगर ने कालोनियों में बांटा खाना कोरोना वायरस लॉकडाउन: चंडीगढ़ व्यापार मंडल भी सहायतार्थ आया आगे जरूरतमंदों के लिए पूर्वांचल विकास महासंघ की बड़ी पहल लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटा लॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने पीजीआई के एमरजेंसी वार्ड में 100 पी पी किट भेंट की स्टेट अवार्डी समाजसेवी ने गरीब और मजबूर परिवारों सहित लोक डाउन में फंसे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को बांटा लंगर गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण किया