ENGLISH HINDI Monday, August 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
हिमाचल प्रदेश

ऑस्ट्रेलिया से आये शिक्षाविद शिष्टमण्डल ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की

March 04, 2020 06:38 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) ऑस्ट्रेलिया से आए शिक्षाविदो के एक शिष्टमण्डल ने विधान सभा सचिवालय पधार कर हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात की। इस शिष्टमण्डल में स्विनबर्न विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया की प्रति कुलपति प्रो0 मोनिका कैनेडी, हैड ऑफ स्ट्रेटजी , प्रो0 डेविड मैक कॉल, ऐजुकेशन सैंटर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के ग्लोबल हैड श्री राजेश सिंह तथा चीफ ऑफ ऑप्रेशन श्री गैविन डाउलिंग शामिल थे। शिष्टमण्डल के साथ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के प्रोफैसर डा0 शशिकान्त भी शामिल थे।
बैठक के दौरान शिष्टमण्डल की मुखिया एवं स्विनबर्न विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति श्रीमती मोनिका कैनेडी ने कहा कि वे भारत तथा हिमाचल प्रदेश में तकनीकि शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्टपीटेलिटी में निवेश करने की इच्छा से हि0 प्र0 सरकार के प्रतिनिधियों से मिलने आये है। उन्होंने कहा कि वे अध्यक्ष विधान सभा , शिक्षा मन्त्री तथा मुख्य मंत्री से इन विषयों पर गहनता से चर्चा करेंगे तथा हि0 प्र0 में शिक्षा , पर्यटन तथा हॉस्पीटेलिटी के क्षेत्र में कैसे गुणवत्ता ला सकते है तथा सहयोग कर सकते है, इस पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि इन विषयों पर वे प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी चर्चा कर चुके है।
इस अवसर पर शिष्टमण्डल को सम्बोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष श्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्पीटेलिटी के क्षेत्र में बहुत उन्नत देश है। उन्होंने कहा कि शिष्टमण्डल के यहां आने से वह बहुत प्रसन्न है तथा शिष्टमण्डल का विधान सभा पधारने पर स्वागत है। उन्होंने कहा कि शिष्टमण्डल जिस उद्देश्य से यहां आया है उसमें हम सब मिलकर क्या प्रयास कर सकते है करने की कोशिश करेंगे तथा हि0 प्र0 में भी ऑस्ट्रेलिया जैसी तकनीकि शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्पीटेलिटी की सुविधा मिले , विस्तारिकरण हो इस दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। उसके पश्चात शिष्टमण्डल ने सदन में विधान सभा की कार्यवाही देखी तथा यहां पर स्थापित ई- विधान प्रणाली की भरपूर प्रशंसा की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
उचित मूल्य की दुकानों के लिये करें आवेदन हिमाचल: प्रदेशभर में रोपित होंगे 1 करोड़ 20 लाख पौधे: चौधरी धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन आईजीएमसी में सहायक प्रोफेसर डॉ. शिखा ने फिर रचा इतिहास होम क्वारंटीन नागरिकों की होगी तीन स्तरीय निगरानी डेढ़ साल की बेटी परिजनों के हवाले छोड़ कोविड मरीजों के इलाज में जुटीं मीना शुरू हुआ स्वचलित कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर उपचार, अचानक होने वाले कार्डिएक अरेस्ट में है जीवनरक्षक पानी के बिलों के सीवरेज शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर 30 प्रतिशत करने का निर्णय मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क कोचिंग