ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

ऑस्ट्रेलिया से आये शिक्षाविद शिष्टमण्डल ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की

March 04, 2020 06:38 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) ऑस्ट्रेलिया से आए शिक्षाविदो के एक शिष्टमण्डल ने विधान सभा सचिवालय पधार कर हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात की। इस शिष्टमण्डल में स्विनबर्न विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया की प्रति कुलपति प्रो0 मोनिका कैनेडी, हैड ऑफ स्ट्रेटजी , प्रो0 डेविड मैक कॉल, ऐजुकेशन सैंटर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के ग्लोबल हैड श्री राजेश सिंह तथा चीफ ऑफ ऑप्रेशन श्री गैविन डाउलिंग शामिल थे। शिष्टमण्डल के साथ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के प्रोफैसर डा0 शशिकान्त भी शामिल थे।
बैठक के दौरान शिष्टमण्डल की मुखिया एवं स्विनबर्न विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति श्रीमती मोनिका कैनेडी ने कहा कि वे भारत तथा हिमाचल प्रदेश में तकनीकि शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्टपीटेलिटी में निवेश करने की इच्छा से हि0 प्र0 सरकार के प्रतिनिधियों से मिलने आये है। उन्होंने कहा कि वे अध्यक्ष विधान सभा , शिक्षा मन्त्री तथा मुख्य मंत्री से इन विषयों पर गहनता से चर्चा करेंगे तथा हि0 प्र0 में शिक्षा , पर्यटन तथा हॉस्पीटेलिटी के क्षेत्र में कैसे गुणवत्ता ला सकते है तथा सहयोग कर सकते है, इस पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि इन विषयों पर वे प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी चर्चा कर चुके है।
इस अवसर पर शिष्टमण्डल को सम्बोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष श्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्पीटेलिटी के क्षेत्र में बहुत उन्नत देश है। उन्होंने कहा कि शिष्टमण्डल के यहां आने से वह बहुत प्रसन्न है तथा शिष्टमण्डल का विधान सभा पधारने पर स्वागत है। उन्होंने कहा कि शिष्टमण्डल जिस उद्देश्य से यहां आया है उसमें हम सब मिलकर क्या प्रयास कर सकते है करने की कोशिश करेंगे तथा हि0 प्र0 में भी ऑस्ट्रेलिया जैसी तकनीकि शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्पीटेलिटी की सुविधा मिले , विस्तारिकरण हो इस दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। उसके पश्चात शिष्टमण्डल ने सदन में विधान सभा की कार्यवाही देखी तथा यहां पर स्थापित ई- विधान प्रणाली की भरपूर प्रशंसा की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
प्रधानमंत्री मोदी में दूर दृष्टि, दृढ़ इच्छा शक्ति, प्रबल राष्ट्र प्रेम, अपार क्षमता: बिंदल कोरोना वायरस के हाॅट स्पाॅट सील करने के निर्देश फेक न्यूज को रोकने के लिए लाॅन्च किया वेब पोर्टल कोविड-19:सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए लॉरेट फार्मेसी संस्थान ने अपने छात्रों को दिया मौका 15000 लोगों को होम क्वारंटीन के निर्देश होम क्वारंटीन की उल्लंघना करने पर एक के खिलाफ एफआईआर: डीसी तबलीगी जमात के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के नजदीकी लोगों का पता लगाने निर्देश बीज, खाद तथा कीटनाशक दवाइयों की दुकानें भी खुलेंगी सार्वजनिक स्थानों पर एक मीटर की दूरी नहीं तो होगी एफआईआर कोरोना से जंग में जनप्रतिनिधियों के वेतन भत्ते में कटौती स्वागत योग्य कदम