ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजरनिजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमाकोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें
हिमाचल प्रदेश

राज्य स्तरीय बैसाखी मेले के आयोजन हेतु एसडीएम ने की बैठक

March 04, 2020 06:43 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) 12 अप्रैल को कालेश्वर मंदिर में राज्य स्तरीय बैसाखी मेला का आगाज होगा। कालेश्वर मंदिर परिसर में विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने यह जानकारी दी। एसडीएम ने मेले की तैयारियों को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी विभागों को मेले को यादगार बनाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। अतः विभिन्न गतिविधियों एवं व्यवस्थाओं के लिए विभागों एवं अधिकारियों की जिम्मेवारियां सुनिश्चित की।
उन्होंने अधिकारीयों से कहा कि कालेश्वर में होने वाला राज्य स्तरीय बैसाखी मेला न केवल क्षेत्र अपितु पूरे प्रदेश की शोभा बड़ाने वाला कार्यक्रम है, अतः इसके संचालन और सूव्यवस्था में कोई भी कमी न छोड़ी जाए। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस तीन दिवसीय मेले की शुरुआत 12 अप्रैल को की जाएगी और विभिन्न कार्यक्रमों के साथ 14 को इसका समापन कर दिया जाएगा। जिसमें विभिन्न कलाकार, स्कूली बच्चे एवं स्थानीय कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु सांस्कृतिक समिति के सदस्य जल्द बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा निर्धारित करेंगे।
एसडीएम बताया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के सहज स्नान और दर्शन की पूर्ण व्यवस्था की जाएगी। धनबीर ठाकुर ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार और स्कूल भी सम्मिलित होंगे, जिससे क्षेत्र के कलाकारों और विद्यार्थियों को भी अपना हुनर दिखाने का अच्छा मंच मिलेगा।
इस अवसर पर टैंट व्यवस्था व सजावट, सफाई व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, कानून व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रम, अतिथि एवं स्वागत व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, विभागीय प्रदर्शनी और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जिम्मेवारियां सुनिश्चि की गई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बीज, खाद तथा कीटनाशक दवाइयों की दुकानें भी खुलेंगी सार्वजनिक स्थानों पर एक मीटर की दूरी नहीं तो होगी एफआईआर कोरोना से जंग में जनप्रतिनिधियों के वेतन भत्ते में कटौती स्वागत योग्य कदम एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत 23 लाख व्यक्तियों की स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त शहीद बालकृष्ण का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर ने शोक जताया, गोविंद सिंह ठाकुर ने दी श्रद्धांजलि मीडिया में कोविड-19 बारे अप्रमाणिक समाचारों को रोकने का आग्रह देश के करोड़ों देशवासी लॉकडाउन का पालन कर देश को बचाने में लगे हैं तब्लीगी जमात में भाग लेने वालों की दें त्वरित सूचना राज्यपाल ने की कुलपतियों के साथ चर्चा पुलिस को पीपीई किट व एन-95 मास्क के लिए एक करोड़ रुपये की स्वीकृति