ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौतकोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिलप्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश
चंडीगढ़

200 से अधिक लोगों ने करवाई स्वास्थ्य की जाँच: 95 के हुए मैमोग्राफी और डेकसा टेस्ट

March 04, 2020 06:44 PM

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 37 में निशुल्क मैडीकल कैंप का आयोजन

चंडीगढ़: अग्रवाल परिवार संगठन (पंजी) चंडीगढ़ व एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस, अमृत कैंसर फाउंडेशन के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 37 स्थित सनातन धर्म मंदिर धर्मशाला में द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और अमृत कैंसर फाउंडेशन से रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला की देखरेख में मैमोग्राफी- कैंसर डिटेक्शन, डेकसा कैम्प, पी एस ए और डेंटल चेकअप कैम्प लगाया गया।

डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। वहीं शिविर के दौरान एंडीज मल्टीस्पेशलिटी क्लिनिक से डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा ने भी निःशुल्क डायबिटीज और एच बी ए 1 सी टेस्ट की सर्विस दी।इस शिविर में यहां विशेष तौर पर महिलाओं के लिए मैमोग्राफी टेस्ट किये गए, वहीं पुरुषों के लिए बोन डेंसिटी टेस्ट भी किये गए। इस शिविर में लगभग 200 से अधिक लोगों ने गहन चैकिंग करवाई।

चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। वहीं शिविर के दौरान एंडीज मल्टीस्पेशलिटी क्लिनिक से डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा ने भी निःशुल्क डायबिटीज और एच बी ए 1 सी टेस्ट की सर्विस दी।इस शिविर में यहां विशेष तौर पर महिलाओं के लिए मैमोग्राफी टेस्ट किये गए, वहीं पुरुषों के लिए बोन डेंसिटी टेस्ट भी किये गए। इस शिविर में लगभग 200 से अधिक लोगों ने गहन चैकिंग करवाई।

अग्रवाल परिवार संगठन चंडीगढ़ के जनरल सेक्रेटरी श्री रामधन अग्रवाल जी ने सभी को सहयोग के लिए साधुवाद कहा। संगठन के प्रधान श्री विजय बंसल ने भविष्य में ऐसे कैंप फिर से लगाने की भी बात कही। इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला और दिव्या सिंगला भी मौजूद थी। द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली और रविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है।

इसी सोच और जज्बे के मद्देनजर ही इस मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 25 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 70 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को समय समय पर इस प्रकार के जांच शिविर के माध्यम से जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मां मनसा देवी मंदिर में रोजाना बन रहा जरूरतमंद लोगों के लिए भंडारा उद्योगपति मित्रों ने जरूरतमंद लोगों में बांटा खाना गुरु का लंगर ने कालोनियों में बांटा खाना कोरोना वायरस लॉकडाउन: चंडीगढ़ व्यापार मंडल भी सहायतार्थ आया आगे जरूरतमंदों के लिए पूर्वांचल विकास महासंघ की बड़ी पहल लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटा लॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने पीजीआई के एमरजेंसी वार्ड में 100 पी पी किट भेंट की स्टेट अवार्डी समाजसेवी ने गरीब और मजबूर परिवारों सहित लोक डाउन में फंसे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को बांटा लंगर गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण किया