ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौतकोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिलप्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश
हिमाचल प्रदेश

क्रिकेट स्टेडियम में प्रवेश से पहले दर्शकों की स्वास्थ्य जांच

March 12, 2020 08:47 PM

जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग रहा पूरी तरह से सतर्क
धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) । धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के प्रवेश से पहले कोरोना वायरस के लक्षणों को लेकर सभी दर्शकों की जांच की गई तथा दर्शकों से विदेश इत्यादि की यात्रा के बारे में भी जानकारी ली गई।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच को लेकर पहले से स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे तथा दर्शकों की स्वारस्थ्य जांच की भी आवश्यक व्यवस्था की गई थी।

उन्होंने कहा कि कैरोना से बचाव के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं तथा दुनिया के किसी भी देश से दस फरवरी 2020 के बाद कांगड़ा जिला में आए सभी नागरिकों को स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वेच्छा से स्वास्थ्य जांच करवाना जरूरी किया गया है।

उन्होंने कहा कि सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं कि विदेशों से आने वाले यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को दें। उन्होंने कहा कि आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए निशुल्क टो फ्री नंबर 104 तथा 108 पर संपर्क कर सकते हैं। पंपलेंट के माध्यम से भी कोरोना वायरस से बचाव की दिशा में लोगों को जागरूक किया जा रहा है इसके साथ गगल एयरपोर्ट पर भी कोरोना वायरस से बचाव थीम पर आधारित स्टैंडीज भी लगाई गई हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने बताया कि साबुन और पानी या एल्कोहल वेस्ड हैंड सेनेटीजर से हाथ साफ करें,खांसते और छींकते समय टिश्यू या रूमाल से नाक और मुंह ढकें,ठंड या फ्लू जैसे लक्षणों वाले किसी व्यक्ति के साथ निकट संपर्क न करें, जंगली तथा पालतू जानवरों के साथ असुरक्षित संपर्क से बचें। कोरोना वायरस से घबराएं नहीं वायरस से संक्रमण से बचाव के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
15000 लोगों को होम क्वारंटीन के निर्देश होम क्वारंटीन की उल्लंघना करने पर एक के खिलाफ एफआईआर: डीसी तबलीगी जमात के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के नजदीकी लोगों का पता लगाने निर्देश बीज, खाद तथा कीटनाशक दवाइयों की दुकानें भी खुलेंगी सार्वजनिक स्थानों पर एक मीटर की दूरी नहीं तो होगी एफआईआर कोरोना से जंग में जनप्रतिनिधियों के वेतन भत्ते में कटौती स्वागत योग्य कदम एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत 23 लाख व्यक्तियों की स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त शहीद बालकृष्ण का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर ने शोक जताया, गोविंद सिंह ठाकुर ने दी श्रद्धांजलि मीडिया में कोविड-19 बारे अप्रमाणिक समाचारों को रोकने का आग्रह देश के करोड़ों देशवासी लॉकडाउन का पालन कर देश को बचाने में लगे हैं