ENGLISH HINDI Monday, August 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
चंडीगढ़

निशुल्क आई चेक अप एवं सर्जरी कैंप का आयोजन, 380 ने करवाई आँखों की जांच: 210 बांटे गए फ्री चश्मे: 12 केस मोतियाबिंद के हुए डिटेक्ट

March 15, 2020 08:15 PM

गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट के आपसी सहयोग से आयोजित किया नेत्र जांच शिविर   

चंडीगढ़: गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट के आपसी सहयोग से सेक्टर 40 के श्री शिव शक्ति मंदिर में निशुल्क आई चेकअप एवं सर्जरी कैंप का आयोजन किया गया।कैंप का आयोजन गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल के संयोजक एच एस सभरवाल और जनरल सेक्रेटरी रविंदर सिंह उर्फ़ बिल्ला और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट के संजीव ग्रोवर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर नगर निगम चंडीगढ़ की मेयर राजबाला मलिक मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थी ।जबकि इस अवसर पर चंडीगढ़ व्यापार मंडल से चेयरमैन चिरंजीव सिंह सहित ब्यापार मंडल के संजीव चड्डा और सेक्टर 40 सी मार्किट के प्रधान प्रितपाल सिंह सोढ़ी और भाजपा के मंडल अध्यक्ष पंकज आजाद भी उपस्थित थे।

शिविर में राष्ट्रीय सिख संगत चंडीगढ़ यूनिट ने भी प्रोत्साहित करने के लिए भाग लिया। राष्ट्रीय सिख संगत चंडीगढ़ के जनरल सेक्टरी कुलमीत सिंह सोढ़ी ने कैंप की प्रशंसा की। जांच शिविर के दौरान फ्री चेकअप सहित निशुल्क मेडिसिन और ऐनक भी वितरित की गयी। एच एस सभरवाल और संजीव ग्रोवर ने बताया कि आज आयोजित इस निशुल्क फ्री आई चेकअप एवं सर्जरी कैंप के दौरान 380 से अधिक लोगों ने इस कैंप से लाभ उठाते हुए अपनी आँखों कि जांच करवाई, यहाँ सभी को निशुल्क आई ड्रॉप्स और मेडिसिन वितरित की गयी, वहीँ 210 लोगों को निशुल्क आँखों के चश्मे बांटे गए। वहीँ जांच शिविर के दौरान लगभग 12 केस मोतियाबिंद के डिटेक्ट हुए, जिनकी एक दो दिन में सेक्टर 18 स्थित गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल में निशुल्क सर्जरी की जाएगी।

मेयर राजबाला मलिक ने गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जन सेवा में किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

वहीँ डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट से संजीव ग्रोवर ने बताया कि उनकी ट्रस्ट द्वारा समय समय पर समाज सेवा की दिशा में कार्यक्रम करवाए जाते रहे है। संयोग से आज उनके समाजसेवी पिता जी प्रेम ग्रोवर का जन्मदिन भी है, उस नजरिये से यह शिविर उनकी ट्रस्ट के लिए विशेष मायने भी रखता है। ट्रस्ट की चेयर पर्सन सरोज ग्रोवर ने मंदिर कमेटी के प्रधान एम् एल राणा और समस्त मंदिर कमेटी का भी धन्यवाद किया ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदा चंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ा भाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायत जो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन की खुशी दुकानदारों ने बांटे लडडू सब्ज़ी मंडी फड़ी विक्रेताओं ने समस्याओं को लेकर और मांगों के समर्थन में एस डी एम को सौंपा ज्ञापन पत्र भारत में 30-40 प्रतिशत लोग फैटी लिवर की समस्या से पीडि़त: डा. राजन मित्तल भव्य राम जन्म भूमि पूजन पर बांटे गए लड्डू आनलाइन तीज सेलीब्रेशन मेें काम्या शर्मा ने जीता खिताब