ENGLISH HINDI Friday, September 25, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे ज्वालामुखी एवं देहरा उपमंडल के मंदिर

March 17, 2020 07:57 PM

ज्वालामुखी, (विजयेन्दर शर्मा) कोरोना की गम्भीरता को देखते हुए आज एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। अंकुश शर्मा ने बताया कि हिमाचल सरकार एवं जिला दंडाधिकारी काँगड़ा के निर्देशानुसर कोरोना वायरस की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए, जनसाधारण की सुरक्षा हेतु ज्वाला जी मंदिर आज से आगामी आदेशों तक बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि ज्वाला जी विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ है, अतः यहाँ बहुत दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन समाज की धार्मिक आस्थाओं का पूर्ण सम्मान करता है, परंतु जनसाधारण की सुरक्षा के लिए ही मंदिर आगामी आदेशों तक बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य केवल जनसाधारण और श्रध्दालुओं की सुरक्षा है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि जानलेवा महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें एवं कहीं भी भीड़ एकत्रित ना करें।
इसके साथ ही कोरोना से निपटने के लिए उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को पूर्ण व्यवस्थाएँ जुटाने के निर्देश दिए। एसडीएम ज्वालामुखी ने बैठक के बाद उपमंडल के अधिकारियों के साथ बाजार का निरीक्षण किया और दुकानदारों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति मास्क एवं सैनिटाईजर अधिक मूल्यों पर ना बेचे। उन्होंने कहा कि अधिक मूल्य पर बेचने वाले व्यक्तियों पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
साथ ही एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने भी जानकारी देते हुए बताया कि लोगों की सुरक्षा हेतु आगामी आदेशों तक देहरा उपमंडल के भी सभी प्रमुख मंदिर बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोग महामारी से अपना बचाव करें और कहीं भी भीड़ एकत्रित करने से बचें। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस महामारी से घबराने की बजाय बचाव को ओर अधिक ध्यान दें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
छात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर साईकलिंग को बनायें स्वस्थ जीवन का हिस्सा आपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कम ग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाई खांसी, बुखार, जुकाम जैसे लक्षण वाले व्यक्ति हेल्पलाईन नम्बर 104 या 1077 पर करें सम्पर्क 12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित