ENGLISH HINDI Saturday, July 11, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे ज्वालामुखी एवं देहरा उपमंडल के मंदिर

March 17, 2020 07:57 PM

ज्वालामुखी, (विजयेन्दर शर्मा) कोरोना की गम्भीरता को देखते हुए आज एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। अंकुश शर्मा ने बताया कि हिमाचल सरकार एवं जिला दंडाधिकारी काँगड़ा के निर्देशानुसर कोरोना वायरस की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए, जनसाधारण की सुरक्षा हेतु ज्वाला जी मंदिर आज से आगामी आदेशों तक बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि ज्वाला जी विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ है, अतः यहाँ बहुत दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन समाज की धार्मिक आस्थाओं का पूर्ण सम्मान करता है, परंतु जनसाधारण की सुरक्षा के लिए ही मंदिर आगामी आदेशों तक बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य केवल जनसाधारण और श्रध्दालुओं की सुरक्षा है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि जानलेवा महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें एवं कहीं भी भीड़ एकत्रित ना करें।
इसके साथ ही कोरोना से निपटने के लिए उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को पूर्ण व्यवस्थाएँ जुटाने के निर्देश दिए। एसडीएम ज्वालामुखी ने बैठक के बाद उपमंडल के अधिकारियों के साथ बाजार का निरीक्षण किया और दुकानदारों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति मास्क एवं सैनिटाईजर अधिक मूल्यों पर ना बेचे। उन्होंने कहा कि अधिक मूल्य पर बेचने वाले व्यक्तियों पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
साथ ही एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने भी जानकारी देते हुए बताया कि लोगों की सुरक्षा हेतु आगामी आदेशों तक देहरा उपमंडल के भी सभी प्रमुख मंदिर बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोग महामारी से अपना बचाव करें और कहीं भी भीड़ एकत्रित करने से बचें। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस महामारी से घबराने की बजाय बचाव को ओर अधिक ध्यान दें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पदों के लिए 31 जुलाई को ज्वालामुखी में साक्षातकार सब्जी उत्पादन कर सुधारी आर्थिकी, स्वरोजगार से चुनी आर्थिक स्वावलंबन की राह कृषि उपकरणों पर अनुदान से किसानों में बढ़ा आधुनिक तकनीक के प्रति रुझान वरिष्ठजनों को मनोरंजक स्थान प्रदान करने के लिए विकसित होंगे 100 उद्यान एवं पार्क समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित होनहार बेटियों को शुभकामनाएं देने पहुंचे एसडीएम हिमकोस्ट ने सूर्यग्रहण पर विद्यार्थियों से राइट-अप और प्रेजेंटेशन मांगे दिव्य योग आश्रम में रचा 17 विश्व कीर्तिमान स्थापित कर नया इतिहास पारंपरिक खेती छोड़ी, सेब उत्पादन ने बदली तकदीर राज्य कार्यकारी समिति ने क्वारन्टीन नियमों में किए संशोधन