ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हर पंचायत की होगी सैनिटाइजेशन: परमारदो व्यक्ति टमाटरों से भरे ट्रक में भुक्की तस्करी आरोप में गिरफ्तारकोविड-19:सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए लॉरेट फार्मेसी संस्थान ने अपने छात्रों को दिया मौका 30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा
हरियाणा

577 उद्घोषित अपराधियों और बेल जम्परों को किया गिरफ्तार

March 17, 2020 08:11 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा अपराधियों की धरपकड़ करते हुए 15 दिन चले एक विशेष अभियान के तहत 577 उद्घोषित अपराधियों (पीओ) और बेल जम्परों को गिरफ्तार किया गया है।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि 14 फरवरी को शुरू किए गए इस विशेष अभियान के दौरान कुल 330 पीओ और 247 बेल जम्पर्स को काबू किया गया। पकड़े गए अपराधियों में से बहुत से अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सोनीपत जिले से अधिकतम 125 पीओ और बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर सलाखों में भेजा गया है। इसी प्रकार, पानीपत में 75, फरीदाबाद में 71, करनाल में 33 और गुरुग्राम में 31 पीओ और बेल जम्पर्स को काबू कर उन्हें उनके मुकाम तक पहुंचाया गया है। क्राइम की रफतार पर ब्रेक लगाते हुए इन अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए राज्य पुलिस की टीमों द्वारा प्रदेष में एक विशेष अभियान चलाया गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनकी संभावित गतिविधियों पर अंकुश लगाते हुए अदालतों से जानकारी एकत्र कर ऐसे अपराधियों की पहचान करने के बाद इन्हें विभिन्न स्थानों से काबू किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की स्पष्ट रणनीति है जिसके तहत किसी भी तरह के अपराध, आपराधिक या गैरकानूनी गतिविधि में संलिप्त होने वालों से कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।
डीजीपी ने बताया कि पुलिस द्वारा वर्ष 2019 में कुल 3423 पीओ और 4398 बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस अपराधियों और अन्य असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर लगातार पैनी नजर रख रही है। पुलिस द्वारा प्रदेश के आम नागरिकों के बीच सुरक्षा की भावना को आगे बढ़ातेे हुए पीओ, बेल जम्पर्स सहित अन्य कुख्यात अपराधियों के खिलाफ इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांच रात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंह कोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा   रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित मंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर कोविड-19 संक्रमण की भ्रामक सूचना पर साइबर सेल की पैनी नज़र, गलत पोस्ट पर हो सकती है सजा एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित निजी विद्यालयों को निर्देश: फीस जमा करवाने पर तत्काल प्रभाव से रोक