ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

कोरोना प्रकोप के मद्देनजर आंगनवाड़ी केन्द्र 31 मार्च तक बंद

March 19, 2020 12:08 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए राज्य में सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों को तुरन्त प्रभाव से 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया है।
श्री ढांडा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार सीओवीआईडी-19 की रोकथाम और नियंत्रण को लेकर बेहद गंभीर है और इसकी रोकथाम के लिए विभिन्न पहलुओं पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्रों को बंद करने का निर्णय भी बच्चों की सुरक्षा में उठाया गया एक कदम है।
बहरहाल, इस दौरान आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स आंगनवाड़ी केन्द्रों में अपनी ड्युटी पर आएंगे और रिकॉर्ड के रख-रखाव का कार्य करने के साथ-साथ घर-घर जाकर लोगों में स्वच्छता और सीओवीआईडी-19 के बारे जागरूकता उत्पन्न करेंगे। इस अवधि के दौरान भारत सरकार के निर्धारित पोषण एवं वित्तीय मानदण्डों के अनुसार कच्चे राशन का वितरण भी किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांच रात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंह कोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा   रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित मंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर कोविड-19 संक्रमण की भ्रामक सूचना पर साइबर सेल की पैनी नज़र, गलत पोस्ट पर हो सकती है सजा एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित निजी विद्यालयों को निर्देश: फीस जमा करवाने पर तत्काल प्रभाव से रोक