ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19:सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए लॉरेट फार्मेसी संस्थान ने अपने छात्रों को दिया मौका 30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौतकोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिल
पंजाब

व्हाट्सऐप संदेश आगे भेजने या अफ़वाहें फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी

March 21, 2020 07:18 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कोविड-19 महामारी सम्बन्धी फैलाई जा रही अफ़वाहों और बेबुनियाद खबरों का सख्त नोटिस लेते हुए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने ऐसी असामाजिक गतिविधियों में शामिल शरारती तत्वों को कानून की धाराओं के अंतर्गत बनती सज़ा देने की चेतावनी दी।
यहाँ एडवाईजऱी जारी करते हुए डीजीपी ने मोबाइल फ़ोन, सोशल मीडिया के द्वारा समाज में बेबुनियाद खबरें और अफ़वाहें फैलाकर लोगों को अनावश्यक दहशत और परेशानियां पैदा करने वाले शरारती तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने की चेतवानी दी।
ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों के आपसी संपर्क और जानकारी साझा करने के साधन हैं और इनको जाली खबरें पोस्ट करने या दहलाने वाली अफ़वाहें फैलाने के लिए नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
गुप्ता ने आम लोगों से आग्रह किया कि वह गलत जानकारी और सोशल मीडिया पोस्टों के द्वारा दहशत/अशांति पैदा न करें।
बिना सोचे समझे संदेश आगे न भेजें। अगर आप ख़ुद संदेश या जानकारी के स्रोत के बारे में सुनिश्चित नहीं हो, तो दोस्तों और परिवार में ऐसा संदेश न भेजें।
आप सोशल मीडिया पर जो पोस्ट करते हो या व्हाट्सऐप पर जो भेजते हो, उस पर संयम दिखाओ और झूठी खबरें न फैलाएं।
जानकारी के लिए प्रामाणित स्रोत या सरकारी हेल्पलाइन को चुनो, अफ़वाहों पर विश्वास न करें।
गुप्ता ने कहा कि कोवीड-19 महामारी आज हम सबको प्रभावित कर रही है यह हमारी रोज़मर्रा की जि़ंदगी को प्रभावित करती है और इससे हमारी आर्थिकता पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वायरस हमारे परिवारों, मित्रों और हमारे समुदायों के लिए विनाशकारी सिद्ध हो सकता है और हमारे परिवार के हरेक सदस्य, हमारे सहकर्मी और आस-पास के हर व्यक्ति की सुरक्षा और कल्याण सर्वोपरी है। हमारे अधिकारी इस समस्या का मुकाबला करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत कोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिल प्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश कोविड-19 को महायुद्ध के तौर पर ले रहे हैं पंजाब के दानवीर लोग कोविड -19 खिलाफ जंग में डटे सेहत विभाग के अमले व सफाई कर्मियों को दिया गार्ड आफ ऑनर पुलिस द्वारा फेसबुक पर अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ़्तार डेराबस्सी में कोरोना पॉजिटिव के चार और मामले, ढिल्लों की रिपोर्ट नेगेटिव 14 अप्रैल के बाद कफ्र्यू को और आगे बढ़ाने की रिपोर्टों को रद्द किया मदद करने वाले व्यापारियों को धारा 80-सी के तहत इनकम टैक्स में छूट दे सरकार: चीमा लॉकडाउन से धीरे-धीरे बाहर निकलने के लिए उपाय ढूँढने हेतु टास्क फोर्स