ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
पंजाब

मोहाली में कोविड-19 के 3 और नए पॉजि़टिव मामले आए सामने

March 21, 2020 07:20 PM

एस.ए.एस. नगर, फेस2न्यूज:
जिला प्रशासन कोरोनावायरस से पीडि़त लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने में निरंतर जुटा हुआ है और इसके अलावा इसके द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस संबंधी अफवाहें न फैलाई जाएं जिससे लोगों में भय का माहौल पैदा हो।
आज यहां कोरोनावायरस की बीमारी से निपटने संबंधी हुई एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त श्री गिरीश दयालन ने कहा कि लोगों को अफवाहों की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि उन्हें सावधानी बरतने के साथ-साथ इस बिमारी को रोकने के लिए सामाजिक मेल-जोल से भी बचना चाहिए।
उपायुक्त ने यह भी स्पष्ट किया कि आवास एकांतवास का यह मतलब नहीं है कि किसी व्यक्ति में इस बिमारी के लक्षण हैं या वह कोरोनावायरस पॉजि़टिव है। यह इस बीमारी के विरूद्ध केवल एक एहतियाती कदम है।
गौरतलब है कि आज मोहाली में कोविड-19 के 3 और पॉजि़टिव मामले समाने आए हैं। ये सभी इससे पहले पुष्ट मामलों के संपर्क वाले लोग हैं या इनकी यूके की ट्रैवल हिस्ट्री है। ये सभी अस्पताल में एकांतवास में हैं और इनके संपर्क में आए लोग एकांतवास और निगरानी अधीन हैं।
पहला मामला एक 74 वर्षीय महिला का है जो इससे पहले पॉज़ीटिव पाई गई 69 वर्षीय महिला की बहन है जो यूके से लौटी थी और अब फोर्टिस में एकांतवास में है। दूसरा मामला एक 28 वर्षीय महिला का है जोकि चंडीगढ़ के एक पॉजि़टिव मामले के संपर्क में आई थी और यह एक चार पहिया वाहन की ऐजंसी में काम करती है और इस समय सिविल अस्पताल, फेज़-6, मोहाली में दाखिल है। तीसरा मामला सैक्टर-69 की रहने वाली एक 42 वर्षीय महिला का है जो जीएच-16, चंडीगढ़ में दाखिल है। यह महिला भी 12 मार्च को यूके से लौटी थी।
मोहाली में कोरोनावायरस के अब कुल मिलाकर 4 पुष्ट मामले हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
लॉकडाऊन बढ़ाने संबंधी गंभीरता से विचार, अंतिम फ़ैसला मंत्रीमंडल की मीटिंग में: कैप्टन मगनरेगा कामगारों को 92 करोड़ रुपए की बकाया राशि की अदायगी कई साल से खड़ी स्वीपिंग मशीन अब दौडेगी सडक़-सडक़ दो व्यक्ति टमाटरों से भरे ट्रक में भुक्की तस्करी आरोप में गिरफ्तार जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत कोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिल प्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश कोविड-19 को महायुद्ध के तौर पर ले रहे हैं पंजाब के दानवीर लोग कोविड -19 खिलाफ जंग में डटे सेहत विभाग के अमले व सफाई कर्मियों को दिया गार्ड आफ ऑनर पुलिस द्वारा फेसबुक पर अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ़्तार