ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
शरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजरनिजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा
राष्ट्रीय

उपायुक्त ने लोगों से किया अपने आस-पास विदेशों से आए लोगों की सूचना कंट्रोल रूम पर देने का आह्वान

March 23, 2020 08:01 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस को लेकर उत्पन्न हुई स्थिति पर निगाह रखने और लोगों की सहायता के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स के कमरा नंबर 19 में स्थापित किया गया है। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंतसिंहने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से जारी निर्देशों के तहत यह कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जोकि प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम से अटैच है।
कंट्रोल रूम में टेलिफोन नंबर 01632-244024 काम कर रहा है और कंट्रोल रूम दिनरात काम कर रहा है और यहां पर उपयुक्त स्टाफ की तैनाती भी की गई है। कंट्रोल रूमें में स्टाफ विभिन्न शिफ्टों में काम करेगा और स्टाफ को उनकी ड्यूटी के बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण कार्य है और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अगर लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डिप्टी कमिश्नर ने फिरोजपुर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास विदेश से आने वाले लोगों की सूचना इस कंट्रोल रूम पर दें ताकि समय रहते उन तक पहुंच करके उनकी जांच की जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह मानवता की सबसे बड़ी सेवा होगी अगर लोग आगे आकर विदेश से आने वाले लोगों की सूचना इस कंट्रोल रूम पर देते हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेश से आने वाले लोगों से भी आग्रह किया कि वह अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए खुद आगे आएं और दूसरे लोगों से दूरी बनाकर रखें। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह जंग सामूहिक प्रयासों से ही जीती जा सकती है और इसमें लोगों का सहयोग सबसे अहम कड़ी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
शरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च हो बकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौत भारतीय रेल अत्यंत तेज गति से पीपीई-पोशाक का निर्माण करेगी कोविड-19: लोगों को राहत प्रदान करने के कार्यों में पूर्व-सैनिक अपनी भूमिका निभाने को एकजुट हुए ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ पर प्रधानमंत्री श्री मोदी का संदेश पूर्ण बंदी के बाद भी जन स्वास्थ्य को आर्थिक विकास की तुलना में प्राथमिकता दी जाएगी: उपराष्ट्रपति कोरोना एवं भविष्य की चुनौतियां: मानव ससांधन मंत्रालय ने की "समाधान" चैलेंज की शुरुआत कुपवाड़ा शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की एम्स ऋषिकेश ने पोर्टेबल वेंटीलेटर सिस्टम प्राणवायु विकसित किया कर्मचारी भविष्य निधि संगठन का जन्म रिकार्ड ठीक करने सम्बन्धी संशोधित निर्देश जारी